Pineapple Raita: एक ही तरह का रायता खाकर हो गए हैं बोर, तो इस गर्मी जरूर ट्राई करें स्वाद और सेहत से भरपूर पाइनएप्पल रायता

Pineapple Raita For Summer: पाइनएप्पल रायता बनाने के लिए आपको पाइनएप्पल के अलावा, बस नमक, चीनी और दही की जरूरत होती है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Pineapple Raita For Summer: पाइनएप्पल रायता कैसे बनाएं.

Pineapple Raita Recipe: गर्मियों के मौसम में हम सभी का ठंडी चीजें खाने का मन करता है. इसलिए लोग लस्सी, छाछ और रायते का सेवन इन दिनों खूब करते हैं. वैसे भी दही पाचन के लिए काफी अच्छी मानी जाती है, तभी तो गर्मी के दिनों में लोग दोपहर के समय दही या रायते का सेवन करते हैं. आमतौर पर भारतीय घरों में दोपहर के समय लोग बूंदी, खीरे या लौकी का रायता खाना पसंद करते हैं. लेकिन इन चीजों के अलावा भी आप स्वादिष्ट रायता बना सकते हैं. अगर आप भी अपनी फैमिली को एक अलग फ्लेवर टेस्ट करना चाहते हैं तो आप पाइनएप्पल रायता बना सकते हैं. जी हां आपने बिल्कुल सही सुना. पाइनएप्पल रायता स्वाद और सेहत से भरपूर माना जाता है. तो चलिए बिना किसी देरी के जानते हैं रायता बनाने की आसान रेसिपी.

Advertisement

घर पर कैसे बनाएं पाइनएप्पल रायता- (How To Make Pineapple Raita At Home)

पाइनएप्पल रायता बनाने के लिए आपको पाइनएप्पल के अलावा, बस नमक, चीनी और दही की जरूरत होती है. इसे हरे धनिए या अनारे के दाने डालकर गार्निश करें और जब चाहे इस ठंडे ठंडे रायते का मजा लें. पाइनएप्पल रायते को आप लंच में खाने के अलावा डिनर पार्टी में भी बनाकर सर्व कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- इन 4 समस्याओं में नारियल पानी का सेवन है फायदेमंद, जानें इसे पीने का सही समय

Advertisement

पाइनएप्पल के फायदे- (Pineapple Health Benefits Hindi)

पाइनएप्पल को सेहत के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. पाइनएप्पल जूस में कैल्शियम, मिनरल, मैंग्नीज, एंटी-इंफ्लेमेटरी, फाइबर और विटामिन सी के गुण पाए जाते हैं. इम्यूनिटी को मजबूत बनाने के लिए पाइनएप्पल जूस का सेवन कर सकते हैं. अगर वजन घटाना चाहते हैं तो पाइनएप्पल को अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं. अनानास के सेवन से आंखों को हेल्दी रखने में मदद मिल सकती है.  

Advertisement

वजन कम करेंगे ये जूस, वजन कैसे घटाएं | How to Lose Weight? Weight Loss Kaise Kare| Fat Cutter Drinks

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Manipur Violence: हिंसा के एक साल बाद भी मणिपुर में जारी तनाव, शांति बहाली की तमाम कोशिशें जारीं