Mother's Day 2024: मदर्स डे पर अपनी मां को स्पेशल फील कराने के लिए घर पर बनाएं ये टेस्टी केक, फटाफट नोट करें आसान रेसिपी

Cake For Mother's Day: अपनी मां को स्पेशल फील कराने के लिए मदर्स डे पर बनाएं ये स्वीट केक.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Cake For Mother's Day: मां के लिए स्पेशल केक रेसिपी.

Mother's Day Special 2024: हर साल मई महीने के दूसरे रविवार को मदर्स डे सेलीब्रेट किया जाता है. इस साल मदर्स डे 12 मई को मनाया जा रहा है. मां और बच्चों का रिश्ता इस दुनिया का सबसे प्यारा रिश्ता माना जाता है. कहा भी जाता है कि एक मां का ही प्यारा ऐसा होता है जो बिना किसी शर्त और उम्मीद के होता है. मां के लिए कुछ भी कहना शब्दों में काफी नहीं है. दुनिया की किसी भी चीज के सामने मां का प्यार सबसे ऊपर है. मां से प्यार करने के लिए तो वैसे किसी दिन और खास मौके की जरूरत नहीं हैं. लेकिन फिर भी इस दिन को साल भर में एक बार मदर्स डे के रूप में मनाया जाता है. अगर आप भी इस दिन को अपनी मां के लिए खास बनाना चाहते हैं तो आप उन्हें घर के बने केक से सरप्राइज दे सकते हैं. तो चलिए जानते केक बनाने की आसान रेसिपी.

Advertisement

अपनी मां को स्पेशल फील कराने के लिए मदर्स डे पर कुछ मीठा बनाएं. मीठा किसी भी रिश्ते में और मिठास घोलने का काम करता है. अपनी मां के लिए कुछ पकाने से ज्यादा खुशी और कोई हो भी नहीं सकती है. मदर्स डे के दिन मां को ढेर सारा प्यार और उनकी पसंद की रेसिपी के साथ इस दिन को स्पेशल बनाएं. 

ये भी पढ़ें- Mother's Day special recipe With special message: मदर्स डे पर मम्मी के लिए बनाएं ये स्पेशल डिश, इस स्पेशल मैसेज के साथ करें सर्व, बढ़ जाएंगी रिश्ते की मिठास

Advertisement

Photo Credit: iStock

कैसे बनाएं मां के लिए स्वादिष्ट स्पेशल केक- Special Cake Recipe For Mother's Day:

यम्मी और स्पंज केक बनाने के लिए आपको एक बाउल में मैदा, कस्टर्ड पाउडर, सोड़ा बाईकार्बोनेट और बेकिंग सोड़ा मिक्स करना है. फिर एक दूसरे बाउल में मक्खन, ब्राउन शुगर और कॉर्न ऑयल मिक्स करें. इसमें एक-एक करके अंडे तोड़कर डालें और फेंटें. इसके बाद इसमें शहद और वनीला एसेंस डालकर मिक्स करें. अब इसमें सूखी सामग्री डालें और अच्छी तरह मिक्स करें. साथ ही इसमें तीन बड़े चम्मच मेलन के बीज भी डालें. इस बैटर को मोल्ड में डालें और 45 मिनट के लिए स्टीम में पकाएं. निकालकर ठंडा करें और गार्निश के लिए भुने मेलन बीज और चॉकलेट सॉस का इस्तेमाल करें. केक बनकर तैयार है.

Advertisement

Health Benefits of Bananas: एक दिन में कितने केले खाने चाहिए? केला खाने के फायदे

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Guyana India Vs England T20 World Cup Semi Final: जहां भारत-इंग्लैंड मैच है वहां 40% भारतीय