लटकते बाहर निकले पेट को अंदर करने के लिए सुबह इस लो कैलोरी रेसिपी का करें सेवन, वजन घटाने में मिल सकती है मदद

Oats Dahi Masala: अगर आप भी खा-पीकर घटाना चाहते हैं वजन तो ओट्स दही मसाला रेसिपी वजन घटाने के लिए बेहतरीन ऑप्शंस में से एक है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Weight Loss Breakfast: वजन घटाने के लिए नाश्ते में क्या खाएं.

Oats Dahi Masala For Weight Loss: हेल्दी और फिट रहना भला किसे पसंद नहीं है. हर कोई चाहता है कि वो फिट और स्लिम दिखे. लेकिन आज के समय की हमारी गलत लाइफस्टाइल और खान-पान मोटापे का कारण बनते जा रहे हैं. अगर आप भी अपने बढ़े हुए वजन और लटकते पेट को कम करना चाहते हैं तो आपको अपनी डाइट का खास ख्याल रखना चाहिए. वजन को कम करना कोई एक दिन का कान नहीं है लेकिन इतना मुश्किल भी नहीं. अगर वजन को तेजी से कम करना चाहते हैं तो आप नाश्ते में ओट्स दही मसाला का सेवन कर सकते हैं. आपको बता दें कि नाश्ता हमारे दिन का सबसे अहम मील माना जाता है.

Advertisement

दही और ओट्स दोनों को ही सेहत के लिए काफी अच्छा माना जाता है. गर्मियों के मौसम में दही के सेवन से शरीर को कई तरह की समस्याओं से बचाने में मदद मिल सकती है. दही में मौजूद गुण पाचन को बेहतर रखने और वजन को कंट्रोल करने में मदद कर सकते हैं. आपको बता दें कि दही में विटामिन सी, प्रोटीन, कैल्शियम, राइबोफ्लेविन, विटामिन बी6 और विटामिन बी12 जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं. वहीं ओट्स में मैग्नीशियम, आयरन, कैल्शियम और विटामिन B-6 जैसे तमाम गुण पाए जाते हैं, जो शरीर को कई लाभ पहुंचाने में मददगार हैं.

ये भी पढ़ें-  डायबिटीज के मरीज इन 3 तरह की रोटियां का करें सेवन, ब्लड शुगर को कंट्रोल करने में मिल सकती है मदद

Advertisement

वजन घटाने के लिए कैसे बनाएं ओट्स दही मसाला- (How To Make Oats Dahi Masala Recipe)

ओट्स दही मसाला रेसिपी वजन घटाने के लिए बेहतरीन ऑप्शंस में से एक है. ओट्स दही मसाला रेसिपी बनाने के लिए दही में भीगे हुए ओट्स को डालकर अपनी कुछ पसंदीदा कटी हुई सब्जियों के साथ मिलाना है और फिर नमक, भुना जीरा पाउडर और लाल मिर्च पाउडर मिलाना है और बस तैयार हो गया आपका वेट लॉस ओट्स-दही मसाला. आप इसे सुबह ब्रेकफास्ट के समय खा सकते हैं.

Advertisement

Hair Fall के पीछे Covid-19 का हाथ? | Hair Transplant | NDTV India

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
NSUI Protest Against NTA: NEET और NET को लेकर सड़क से लेकर NTA के दफ्तर तक प्रदर्शन