Tandoori Chicken Recipe: तंदूरी चिकन खाने के शौकीन हैं तो माइक्रोवेव में ऐसे बनाएं झटपट तंदूरी चिकन

Microwave Tandoori Chicken Recipe: क्लासिक तंदूरी चिकन अभी भी सभी का दिल जीतने का काम करता है. तंदूरी चिकन एक ऐसा व्यंजन है जो कभी भी इंप्रेस करने में फेल नहीं हो सकता. मसालेदार, स्मोक्ड और बिल्कुल स्वादिष्ट, तंदूरी चिकन सचमुच रेस्टोरेंट और पार्टियों में हर मेनू का स्टार है.

Advertisement
Read Time: 24 mins
C

Microwave Tandoori Chicken Recipe: तंदूरी चिकन एक ऐसा व्यंजन है जो कभी भी इंप्रेस करने में फेल नहीं हो सकता. मसालेदार, स्मोक्ड और बिल्कुल स्वादिष्ट, तंदूरी चिकन सचमुच रेस्टोरेंट और पार्टियों में हर मेनू का स्टार है. 'तंदूर' एक बेलनाकार मिट्टी या धातु का ओवन है और 'तंदूरी' कुछ भी है जिसमें पकाया जाता है. जबकि तंदूर में तंदूरी गोभी, तंदूरी मशरूम, पनीर टिक्का आदि कई प्रयोग हुए हैं. नॉन वेजिटेरियन लोगों के लिए, क्लासिक तंदूरी चिकन अभी भी सभी का दिल जीतने का काम करता है. ऐसा माना जाता है कि तंदूरी चिकन कुंदन लाल द्वारा लोकप्रिय था, जिन्होंने कई खाद्य इतिहासकारों के अनुसार शक्तिशाली बटर चिकन का आविष्कार किया था.

और जब तंदूरी चिकन हर नॉर्थ इंडियन रेस्टोरेंट में सबसे अधिक ऑर्डर किए जाने वाले व्यंजनों में से एक हो सकता है, तो आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि घर पर इसे बनाना कितना आसान है. हमारे पास एक सुपर आसान तंदूरी चिकन रेसिपी है जिसे तंदूर की आवश्यकता भी नहीं है! हां, आपने सही पढ़ा है! एक ही रसीला टेस्चर, स्मोक्ड के कलर का तंदूरी टेस्ट बड़े, पारंपरिक तंदूर के बिना मिल सकता है जो घर पर रखना मुश्किल है. इसके बजाय, आप इसे लगभग 15-20 मिनट में माइक्रोवेव में बना सकते हैं!

Chicken Starter Recipe: घर पर हैं गेस्ट और समय है कम तो ट्राई करें टेस्टी पनीर चिकन स्टार्टर रेसिपी, यहां देखें वीडियो

Advertisement

माइक्रोवेव तंदूरी चिकन कैसे बनाएंः

आपको केवल चिकन को अदरक-लहसुन के पेस्ट, दही, नमक, गरम मसाला, धनिया पाउडर, काली मिर्च और क्रीम के पूल में लगभग 2-3 घंटे पहले मैरीनेट करना है. यदि आपके पास पहले से ही एक मैरीनेट चिकन है, तो यह केवल कुछ ही मिनटों की बात है. आप बस एक प्लेट में मैरीनेट किए गए चिकन के टुकड़ों को व्यवस्थित कर सकते हैं, लगभग पांच मिनट के लिए हाई-मोड पर कवर कर सकते हैं और लगभग तीन मिनट तक पका सकते हैं और अंत में दो मिनट के लिए खुला पका सकते हैं। इसे लगभग 5 और मिनट के लिए आराम करने दें और इसे साइट लेमन और अनियन रिंग के साथ सर्व करें. 

Advertisement

माइक्रोवेव तंदूरी चिकन की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करेंः 

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Healthiest Vegetables: रोजाना इन तीन सब्जियों को खाने से सेहतमंद ही नहीं बल्कि वजन को भी कर सकते हैं कंट्रोल

Advertisement

मेदू वड़ा तो आपने कई बार खाया होगा, एक बार ट्राई करें पालक पोहा वड़ा की यह मजेदार रेसिपी - Recipe Video Inside

Advertisement

Mustard Oil Benefits: जोड़ों के दर्द और इंफेक्शन से बचाने का काम करता है सरसों का तेल, जानें 5 हैरान करने वाले लाभ

Anjeer Health Benefits: कब्ज की समस्या से छुटकारा पाने के लिए अंजीर को डाइट में करें शामिल, जानें पांच गजब के फायदे!

Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: सियासी दंगल में Vinesh Phogat, उम्मीदवारी पर क्या सोचते हैं स्थानीय लोग?