मैकडॉनल्ड्स ने श्रावण स्पेशल मेनू में बिना प्याज, लहसुन का बर्गर किया लॉन्च, यूजर जमकर कर रहे तारीफ

Shravan Special Menu: हाल ही वायरल एक वीडियो के अनुसार, मैकडॉनल्ड्स इंडिया ने इस साल सावन स्पेशल एक मेनू पेश किया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
M

No Onion, No Garlic" Burgers: श्रावण एक पवित्र महीना है जो भगवान शिव को समर्पित है. हिंदू धर्म में श्रावण का बहुत महत्व है. इस दौरान, कई भक्त अनुष्ठान, उपवास करते हैं. इस पवित्र माह में मीट, मछली और अंडे का सेवन परहेज माना जाता हैं. जो लोग उपवास करते हैं उन्हें लहसुन और प्याज जैसी चीजों से भी परहेज होता है. हाल ही वायरल एक वीडियो के अनुसार, मैकडॉनल्ड्स इंडिया ने इस साल एक स्पेशल मेनू पेश किया है, जिसमें मैकचीज़ बर्गर और मैकआलू टिक्की बर्गर शामिल हैं, दोनों बिना प्याज और लहसुन के तैयार किए गए हैं.

एक फूड व्लॉगर ने अपने इंस्टाग्राम पेज 'ईट.अराउंड.द.सिटी' पर मैकडॉनल्ड्स के स्पेशल श्रावण मेनू को पेश करते हुए एक वीडियो शेयर किया. कैप्शन में उन्होंने लिखा, "इस श्रावण, मैकडॉनल्ड्स के नए श्रावण स्पेशल मेनू का आनंद लेने के लिए तैयार हो जाइए! इसमें पॉपुलर मैकआलू टिक्की बर्गर शामिल है, जो अब बिना प्याज और लहसुन के उपलब्ध है. उन्हें क्लासिक मैकचीज़ बर्गर भी मिला है. प्याज, लहसुन के बिना भारत का नया फ्लेवर मैकआलू टिक्की. 

ये भी पढ़ें: बेटी ने स्टारबक्स कॉफी ऑर्डर पर उड़ाए 9.4 लाख रुपये! गुस्से में पैसे वापस लेनी पहुंची मां, तो ज़ोमैटो ने दिया ये जवाब

उन्होंने कहा, मैंने श्रावण स्पेशल फूड खाया और यह स्वादिष्ट था. मुझे शेफ के द्वारा इसे कैसे बनाया जाता है देखने को मिला- यह देखकर बहुत अच्छा लगा कि मैकडॉनल्ड्स में वेजिटेरियन और नॉन वेजिटेरियन फूड तैयार करने के लिए पूरी तरह से अलग-अलग सेक्शन हैं. 

हालांकि, इस पहल ने सोशल मीडिया यूजर को विभाजित कर दिया. जहां कुछ यूजर इसकी सराहना करते दिखे, वहीं कई ने नहीं की. कुछ लोगों ने कहा कि श्रावण के दौरान खाने के लिए बाहर जाने से पूरी तरह बचना चाहिए. अन्य लोगों ने यह तथ्य सामने रखा कि बर्गर बन्स मैदा से बनाए जाते हैं, जो पवित्र महीने के दौरान सबसे अच्छा ऑप्शन नहीं है.

Advertisement

एक यूजर ने लिखा, आप भी इस पवित्र महीने में इतना फैंसी खाना क्यों खाना चाहते हैं? कम से कम 1 महीने तक घर का खाना ही खाएं. 

एक अन्य ने कहा, कुछ समय बाद मैकडी उन लोगों के लिए साबूदाना बर्गर बेचना शुरू कर देगा जो व्रत कर रहे हैं. 

Advertisement

एक यूजर ने आश्चर्य जताते हुए कहा, लेकिन वे नॉनवेज भी रखते हैं. फिर मैकडॉनल्ड्स में श्रावण स्पेशल कैसे खाएं. 

किसी ने मजाक किया, मैकडॉनल्ड्स कोने में हंसते हुए कहते हैं. कुछ भी लपेट के दो ये खा लेंगे.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai: दिव्यांगों के समावेश के लिए एकजुट हुए Chennai Corporates