मसाला चिकन अंडा भुर्जी सैंडविच: सुबह का नाश्ता हो या दोपहर का लंच, हर टाइम के लिए परफेक्ट है ये टेस्टी डिश

मसाला चिकन अंडा भुर्जी सैंडविच प्रोटीन और सब्जियों से भरपूर है, जो आपके पेट को लंबे समय तक भरा रख सकता है!

Advertisement
Read Time: 4 mins
मसाला चिकन अंडा भुर्जी सैंडविच खाने में बेहद स्वादिष्ट है.

क्या आपने कभी दिन भर के काम के बाद अपने घर में एंट्री कर रहे हों और आपको घर से एक अच्छी सी मुंह में पानी ला देने वाली सुगंध आए जिसमें अंडे और मसाले भी शामिल हो? सोचकर ही कितना अच्छा लग रहा है ना. अंडा एक कंफर्ट फूड है. इस एक अंडे को आप कई तरीकों से खा सकते हैं, इसलिए यह मेरी निजी पसंद है. इसकी सिंपलिसिटी के कारण ही अंडे और मसालों की सुगंध एक आरामदायक माहौल बनाती है जो बचपन की बहुत सारी यादें ताजा कर देती है. अंडा भुर्जी के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसे करी से लेकर चावल तक कई तरह की डिश में इस्तेमाल कर के खा सकते हैं, और यह पूरी डिश के स्वाद को बढ़ाने के अलावा और कुछ नहीं करता है. पिछले महीने, मुझे अंडे की भुर्जी सैंडविच की बहुत इच्छा हुई, लेकिन मैंने पूरी तरह से अलग डिश बनाई, जिससे मेरे फूड बड्स रोलरकोस्टर की सवारी पर चले गएं. मैंने एक झटपट मसाला चिकन अंडा भुर्जी सैंडविच बनाया, जो, यकीन मानें बहुत स्वादिष्ट था. तो, अगर आप भी मेरी तरह हैं, जो अंडा भुर्जी की अच्छाइयों से खुद को रोक नहीं पाते हैं, तो आपको आज ही इस आसान मसाला चिकन अंडा भुर्जी सैंडविच रेसिपी को आज़माना चाहिए!

ये भी पढ़ें: बिना चश्मे के नहीं देख पाते हैं आप तो आज से खाएं इस बीज का हलवा, तेज होगी आंखों की रोशनी, नहीं लगाने पड़ेंगे Spects

Photo Credit: iStock

मसाला चिकन अंडा भुर्जी सैंडविच को इतना अच्छा क्या बनाता है?

मसाला चिकन एग भुर्जी सैंडविच बनाने में आसान रेसिपी है जो बच्चों और बड़ों को पसंद आती है. यह टेस्टी ऐपेटाइज़र कटे हुए चिकन, अंडे और मसालों से बनाया गया है जो इसके स्वाद को बढ़ाने में मदद करता है. हल्दी और जीरे की बदौलत, यह आसान रेसिपी एक तीखा और हल्का मसालेदार स्वाद के साथ आती है. इस डिश की सबसे अच्छी बात यह है कि यह कंफर्ट और पोर्टेबल है, इसलिए यह बच्चों और बड़ों के लिए एक बेहतरीन टिफिन बॉक्स रेसिपी भी है. मसाला चिकन अंडा भुर्जी सैंडविच को और ज्यादा हेल्दी बनाने के लिए आप इसमें सब्जियां भी मिला सकते हैं. 

Advertisement

Photo Credit: iStock

घर पर मसाला चिकन अंडा भुर्जी सैंडविच कैसे बनाएं I आसान मसाला चिकन अंडा भुर्जी सैंडविच रेसिपी:

मसाला चिकन एग भुर्जी सैंडविच बनाने में आसान है जिसे बनाने में ज्यादा मेहनत की जरूरत नहीं होती है. आप इस रेसिपी के लिए पेंट्री स्टेपल का इस्तेमाल कर सकते हैं. मसाला चिकन एग भुर्जी सैंडविच बनाने के लिए चिकन को उबालें और टुकड़ों में काट लें. फेंटे हुए अंडे लें और एक पैन में सब्जियों और मसालों का उपयोग करके भुर्जी तैयार करें. इससे पहले कि यह पूरी तरह से पक जाए, इसमें कटा हुआ चिकन डालें. अच्छी तरह मिलाएं और टोस्टेड ब्रेड स्लाइस में इस मिश्रण की पर्याप्त मात्रा डालें. और यह हो गया!

Advertisement

बोनस टिप:

अपने सैंडविच का स्वाद बढ़ाने के लिए सफेद ब्रेड की जगह मल्टीग्रेन ब्रेड को यूज करें. इसे और भी स्वादिष्ट बनाने के लिए आप इसमें ऊपर से कुछ हर्बस भी मिला सकते हैं. इसे आलू के चिप्स और अपनी पसंद के किसी भी ड्रिंक के साथ गरमागरम सर्व करें.

Advertisement

Butter Chicken Sandwich: बटर चिकन सैंडविच रेसिपी

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jagannath Rath Yatra 2024 शुरू, Gundicha Temple पहुंचेंगे भगवान जगन्नाथ, Balabhadra और Subhadra