देखेंः 30 सेकंड में सिर से 39 ड्रिंक के कैन ब्रेक करने का बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

Guinness World Record: हाल ही में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल ने "30 सेकंड में सबसे अधिक ड्रिंक के डिब्बे को सिर से ब्रेक करने" के रिकॉर्ड के लिए एक वीडियो क्लिप साझा किया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
G

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स एक ग्लोबल ब्रांड है, जो हर दिन दुनिया भर में अद्भुत कारनामों और उपलब्धियों का रिकार्ड रखता है. हालांकि इनमें से कुछ रिकॉर्ड सराहनीय हैं, अन्य आपको असहज कर सकते हैं. हाल ही में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल ने "30 सेकंड में सबसे अधिक ड्रिंक के डिब्बे को सिर से ब्रेक करने" के रिकॉर्ड के लिए एक वीडियो क्लिप साझा किया.

क्लिप में, एक आदमी को एक टेबल के बगल में खड़ा देखा जा सकता है, जिस पर कुछ ड्रिंक के डिब्बे रखे हुए हैं. जैसे ही टाइमर शुरू होता है, वह आदमी अपने सिर को तेजी से डिब्बों पर मारना शुरू कर देता है और एक के बाद एक करके उन्हें अपने सिर के दबाव से खोलता है. यह 30 सेकंड तक चलता है, और रिकॉर्ड 39 ड्रिंक के डिब्बे पर आ जाता है.

ये भी पढ़ें: एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा ने शेयर किया मुंह में पानी ला देने वाला बाउल, यहां देखें तस्वीर

इस रिकार्ड के पीछे का व्यक्ति कराची, सिंध, पाकिस्तान का मुहम्मद राशिद है. यह रिकॉर्ड 19 मई, 2024 को स्थापित किया गया था. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार, राशिद के नाम कई गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड हैं और वह मार्शल आर्ट के क्षेत्र में एक शानदार रिकॉर्ड ब्रेक करने वाले प्लेयर हैं. उनके नाम एक मिनट में सिर से सबसे ज्यादा डिब्बे कुचलने का रिकॉर्ड भी है, जो 58 था. यह रिकॉर्ड राशिद ने 13 फरवरी, 2023 को बनाया था.

हालांकि, यह रिकॉर्ड इंस्टाग्राम पर दर्शकों को इंप्रेस करने में फेल रहा, जो उसके सिर पर या उसके अंदर किसी भी संभावित चोट के बारे में चिंतित थे. यहां कुछ कमेंट हैं:

Advertisement

एक ने लिखा, "नहीं, यह खतरनाक है और इसे चुनौतियों में से एक नहीं होना चाहिए." एक अन्य ने कहा, "उम्मीद है कि उसे जो प्रमाणपत्र मिलेगा उसमें कुछ पैसे जुड़े होंगे क्योंकि उसे निश्चित रूप से कुछ मेडिकल चेकअप की आवश्यकता होगी."

रिकॉर्ड के पीछे के बिंदु पर सवाल उठाते हुए, एक ने पूछा, "यह मानवता को कैसे सकारात्मक रूप से इंप्रेस करता है?" एक व्यूअर ने कहा, "यह चीज़ स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है, तो इसे प्रोत्साहित क्यों करें?"

Advertisement

इस विश्व रिकॉर्ड पर आपके क्या विचार हैं? कमेंट सेक्शन में हमारे साथ शेयर करें. हालांकि रिकॉर्ड आकर्षक लग सकता है, लेकिन इसे घर पर न ट्राई करें क्योंकि इससे चोट लग सकती है या कोई अन्य संभावित जोखिम हो सकता है.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement