Lockdown Birthday Cake: लॉकडाउन के दौरान घर पर आसानी से बनाएं 5 सबसे आसान केक रेसिपी

Lockdown Birthday And Anniversary: जैसा कि देश कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के साथ जूझ रहा है, कई राज्य संक्रमण की दर को कम करने के लिए लॉकडाउन या कर्फ्यू लागू कर रहे हैं, जिसके परिणामस्वरूप, कई जन्मदिन और वर्षगांठ सेलिब्रेशन बैकसीट पर चले गए हैं.

Advertisement
Read Time: 24 mins
L

Lockdown Birthday And Anniversary: जैसा कि देश कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के साथ जूझ रहा है, कई राज्य संक्रमण की दर को कम करने के लिए लॉकडाउन या कर्फ्यू लागू कर रहे हैं, जिसके परिणामस्वरूप, कई जन्मदिन और वर्षगांठ सेलिब्रेशन बैकसीट पर चले गए हैं. केक काटे बिना जन्मदिन अधूरा लगता है. घर पर फ्रेश केक बेक करना, ब्लूज़ को हरा देने का एक रचनात्मक तरीका है. हम समझ सकते हैं कि लॉकडाउन है और कई सामग्री पेंट्री में मुश्किल से उपलब्ध हैं. जबकि हम अपने दोस्तों के साथ वस्तुत जुड़ सकते हैं, लेकिन एक आभासी केक कोई न्याय नहीं करेगा. आपके लिए इसे आसान बनाने के लिए, हमने पांच आसानी से सुलभ और लॉकडाउन फ्रेंडली केक रेसिपी की एक लिस्ट तैयार की है. ये आसान केक रेसिपी हैं जो थोड़े समय में घर पर आसानी से उपलब्ध बुनियादी सामग्रियों से बनाई जा सकती हैं.

यहां लॉकडाउन में घर पर केक बेक करने के लिए 5 सबसे आसान रेसिपी लिस्ट दी गई हैः

1. चॉकलेट मग केकः

घर पर आसानी से इस कप केक को बनाया जा सकता है वो भी कुछ ही मिनटों के भीतर, आप अपनी रसोई में बहुत कम मात्रा में चॉकलेट सामग्री का उपयोग कर सकते हैं. बस इसे एक बड़े मग में मिलाएं और माइक्रोवेव में बेक करें. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

2. एगलेस बनाना केकः

बनाना का क्रीमी टेस्ट, दालचीनी की सुगंध और अखरोट की प्रचुरता से स्वादिष्ट. ये केक बनाने में सबसे आसान है. आप अपनी पसंदीदा की भराई को एड कर सकते हैं इसे जैज कर सकते हैं. यहां देखें पूरी रेसिपी.

Advertisement

3. एगलेस वनिला केक प्रेशर कुकर मेंः

यह वेनिला केक सुपर आसान है और इसे केवल कुछ सामग्री और एक प्रेशर कुकर का उपयोग करके बनाया जा सकता है. इसमें मीठा बटरी टेस्ट और हल्की नम बनावट है जो किसी भी अवसर को मनाने के लिए बनाता है. इसे ऊपर से बटरस्क्रीम और अपने पसंदीदा नट्स के साथ गार्निश करें. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Advertisement

4. एगलेस अटा केकः

इस केक को कुछ नट्स और किशमिश के साथ-साथ साबुत गेहूं के आटे और दही जैसी सामग्री के सबसे बुनियादी सेट की जरूरत होती है. यह एक लाइट, फ्लफी, और एक स्वादिष्ट सॉफ्ट केक है जिसका उपयोग शाम के नाश्ते के रूप में भी किया जा सकता है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Advertisement

5. एगलेस मार्बल केकः

इस केक में चॉकलेट और वेनिला फ्लेवर के मिश्रण के साथ बहुत ही भड़कीली और नम बनावट होती है. आप अपनी पसंद के अनुसार दूध और डार्क चॉकलेट दोनों मिला सकते हैं. कुछ नट या कुचली चॉकलेट बिस्कुट एड कर सकते हैं और यह तैयार है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Advertisement

अब आप घर पर वंडर बेक कर सकते हैं. ये सभी सामग्री आसानी से आपकी रसोई में उपलब्ध हैं जिनसे केक बनाया जा सकता है.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Kadha Chai For Immunity: इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए पिएं हेल्दी काढ़ा चाय
Food For Bones: हड्डियों को मजबूत बनाने के लिए रोज खाएं ये चार चीजें!
Spinach Juice: गर्मियों में पालक का जूस पीने के पांच बेहतरीन फायदे
Blueberry Benefits: हड्डियों को मजबूत बनाने से लेकर वजन को घटाने तक ब्लूबेरी खाने के 6 अद्भुत फायदे

Featured Video Of The Day
Wolf Attack in UP: 4 भेड़िए पकड़े गए, बाकी कब शिकंजे में आएंगे? | Bahraich | NDTV India