अगर आप भी हैं पास्ता लवर तो ट्राई करें यह इंडियन स्टाइल मैकरॉनी पास्ता- Recipe Inside

Macaroni Pasta Recipe: शायद ही कोई हो पास्ता खाने से इनकार करें, बच्चें और बड़े इसे समान रूप से खाना पसंद करते हैं.

अगर आप भी हैं पास्ता लवर तो ट्राई करें यह इंडियन स्टाइल मैकरॉनी पास्ता- Recipe Inside

Indian Style Macaroni Pasta: यह एक इंडियन स्टाइल पास्ता रेसिपी हैं.

खास बातें

  • इस रेसिपी को हमने बच्चों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया हैं.
  • मगर यह इतना टेस्टी है कि बड़े भी इसे खाने से खुद को रोक नहीं पाएंगे.
  • अपने हिसाब से मसाले डाल सकते हैं.

शायद ही कोई हो पास्ता खाने से इनकार करें, बच्चें और बड़े इसे समान रूप से खाना पसंद करते हैं. पास्ता की वैसे तो विभिन्न वैराइटी हैं जिन्हें हम अलग अलग सॉस के साथ मिलाकर उन्हें नए रूप में तैयार करते हैं. लेकिन मैकरॉनी पास्ता ऑल टाइम फेवरेट रेसिपीज में से एक हैं. इससे इस्तेमाल मैक एंड चीज और सैलेड्स में भी किया जाता है. मगर देसी स्टाइल मैकरॉनी पास्ता का कोई जवाब नहीं हैं. बच्चे भी इसे बहुत चाव से खाते हैं, और आज हम आपके साथ बिल्कुल आसान मैकरॉनी पास्ता की रेसिपी शेयर करने जा रहे हैं. यह पास्ता क्विक एंड इजी ब्रेकफास्ट से लेकर बच्चों के टिफिन में पैक करने तक के लिए एकदम बेस्ट है.

यह एक इंडियन स्टाइल पास्ता रेसिपी हैं जिसमें सब्जियों का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. बता दें कि इस रेसिपी को हमने बच्चों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया हैं, मगर यह इतना टेस्टी है कि बड़े भी इसे खाने से खुद को रोक नहीं पाएंगे. यहां हमने पास्ता बनाने के लिए केचप और मलाई का उपयोग किया है. लेकिन जो लोग स्पाइसी खाने के शौकीन हैं वह इन दोनों चीजों को हटा भी सकते हैं और अपने हिसाब से मसाले डाल सकते हैं. वहीं हमने चीज डालने के स्टेप को भी ​वैकल्पिक रखा हैं. तो बिना किसी देर के इसकी रेसिपी पर नजर डालें:

Missi Roti Recipe: घर पर बिना तंदूर के बनाएं स्वादिष्ट पंजाबी मिस्सी रोटी, फॉलो करें ये टिप्स

How to Make Indian Style Macaroni Pasta : कैसे बनाएं इंडियन स्टाइल मैकरॉनी पास्ता

सबसे पहले एक बड़े बर्तन में पानी गरम करें इसमें मैकरॉनी, थोड़ा सा तेल ओर नमक डालकर इसे नरम होने तक उबाल लें. ध्यान रहे इसे ओवरकुक न करें. अब एक कढ़ाही में तेल डालकर गरम करें, इसमें लहसुन डालकर कुछ सेकेंड फ्राई करें. इसमें प्याज डालकर फ्राई करें, कुछ देर बाद सभी सब्जियां डालकर उन्हें भी कुछ देर पकाएं. टमाटर डालकर डालें कुछ सेकेंड सब्जियों के साथ इसे भूनें नमक डालकर मिक्स करें और कुछ देर ढककर पकाएं. इसमें केचप और मलाई डालें मिलाएं, अब इसमें कालीमिर्च डालकर मिक्स करें. उबली हुई मैकरॉनी डालकर मिलाएं. चिली फलेक्स और ओरिगैनो डालें सभी चीजों को एक बार अच्छी तरह मिलाएं. अगर आप चीज पसंद करते हैं तो आप इसमें चीज भी डाल सकते हैं.

पेने पास्ता की स्वादिष्ट रेसिपीज को आजमाने के लिए यहां क्लिक करें.

अब आप एक आसान मैकरॉनी पास्ता की रेसिपी जानते हैं तो अगली बार इसे बनाएं और अपनी फैमिली के साथ इसे एंजॉय करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Winter Special Saag: घर पर ढाबा स्टाइल पालक का साग बनाने का यहां जाने सही तरीका- Recipe Inside