हुमा कुरैशी ने तरला दलाल की इस फेमस डिश के बारे में कही ये बात, क्या आपने खाई है ये डिश?

तरला दलाल की बायोपिक की स्टार हुमा कुरैशी (Huma Qureshi) ने अपने पिता के मालिकाना हक वाले प्रेस्टीजियस दिल्ली रेस्टोरेंट सलीम में लंच के दौरान एनडीटीवी के अरुण सिंह से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने तरला दलाल द्वारा बनाई गई फेमस डिश के बारे में बात की जो अब सलीम के मेनू का प्रमुख हिस्सा है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
अब बटाटा मुसल्लम को लोग दिल्ली के सलीम रेस्तरां में बड़े चाव से खाते हैं.

एक्ट्रेस हुमा कुरैशी (Huma Qureshi) इन दिनों अपकमिंग फिल्म 'तरला' को लेकर चर्चा में हैं. फिल्म में हुमा कुरैशी मशहूर शेफ तरला दलाल (Tarla Dalal) का किरदार निभा रही हैं. बता दें तरला दलाल की लोकप्रियता वेजिटेरियन फूड्स का स्वाद बदल देने की रही है और पाक कला में योगदान के लिए तरला दलाल को पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया. तरला दलाल की बनाई पहली रेसिपी बटाटा मुसल्लम (Batata Musallam) इतनी लोकप्रिय हुई कि उनके पास इसे सीखने वालों की लाइन लग गई थी. अब बटाटा मुसल्लम को लोग दिल्ली के सलीम रेस्तरां में बड़े चाव से खाते हैं. तरला दलाल की बायोपिक की स्टार हुमा कुरैशी ने अपने पिता के मालिकाना हक वाले प्रेस्टीजियस दिल्ली रेस्टोरेंट सलीम में लंच के दौरान एनडीटीवी के अरुण सिंह से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने तरला दलाल द्वारा बनाई गई फेमस डिश के बारे में बात की जो अब सलीम के मेनू का प्रमुख हिस्सा है.

Advertisement

क्या डायबिटीज वालों को डार्क चॉकलेट खानी चाहिए? सेहत बिगड़ने से पहले जान लीजिए

हुमा कुरैशी खाने-पीने के शौकीन हैं. एनडीटीवी से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि उनके पिता सलीम कुरैशी ने दिल्ली में साल में 1977 में अपना पहला रेस्तरां सलीम के नाम शुरू किया था. इस समय दिल्ली में सलीम रेस्तरां की कई ब्रांच हैं. ये रेस्टोरेंट नॉनवेज डिश के लिए जाना जाता है. 

हुमा कुरैशी ने कहा, तरला दलाल और मेरे पिता सलीम की यात्रा 70 के दशक में शुरू हुई थी. मेरी फिल्म 'तरला' का ट्रेलर देखने के बाद मेरे पिता ने पॉपुलर डिश बटाटा मुसल्लम अपने रेस्तरां के मेनू में शामिल करने का फैसला किया, यह देखकर मुझे बहुत गर्व हो रहा है.

Advertisement

दूध में हींग मिलाकर पीना सेहत को देता है जबरदस्त फायदे

Advertisement

आप इस फेमस डिश को घर पर बनाकर अपना अनुभव हमारे साथ शेयर कर सकते हैं. 

Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak Case: गिरफ्तार हुए 7 आरोपियों को Delhi लाएगी CBI की टीम