Advertisement

Mangalorean Style Sweet: मीठा खाने के शौकीन हैं तो झटपट बनाएं मंगलोरियन स्टाइल पाथौली डिश

How To Make Patholi: यह त्योहारों का सीजन है और कोई भी सेलिब्रेशन टेस्टी स्वीट को खाए बिना पूरा नहीं होता है. सबसे अच्छी बात यह है कि स्वीट डिश के ऑप्शन कई हैं, और उन्ही में से एक है मंगलोरियन स्टाइल पाथौली स्वीट डिश.

Advertisement
Read Time: 16 mins
Mangalorean Style Sweet: हर क्षेत्र में हमें त्योहारों के दौरान यूनिक रेसिपीज का अनुभव होता है.

How To Make Patholi:  यह त्योहारों का सीजन है और हमारे अंदर के फूडी होने से ज्यादा खुशी की बात नहीं हो सकती. अगले कुछ महीने सभी सेलिब्रेशन के बारे में होंगे और कोई भी सेलिब्रेशन टेस्टी स्वीट को खाए बिना पूरा नहीं होता है. वास्तव में, यह साल का वह समय होता है जब हम हेल्थ रिलेटेड विचारों को दूर रखते हुए अपने दिल को स्वीट का आनंद लेने देते हैं. सबसे अच्छी बात यह है कि स्वीट डिश के ऑप्शन कई हैं, जो हमें चॉइस करने के लिए खराब कर देते हैं - देश की समृद्ध सांस्कृतिक विविधता के लिए धन्यवाद. हर क्षेत्र में हमें त्योहारों के दौरान यूनिक रेसिपीज का अनुभव होता है. ऐसा ही एक यूनिक ऑप्शन है पाथौली. मंगलोर की एक पारंपरिक स्वीट डिश, यह इस मौसम में आपका अगली डिश बन सकती है.

Advertisement

पथौली एक स्टीम्ड स्वीट डिश है जो त्योहारों के दौरान बनाई जाती है, खासकर गणेश चतुर्थी के समय. इस मंगलोरियन डिश की रेसिपी काफी आसान है और इसके लिए बहुत अधिक सामग्री और प्रयास की आवश्यकता नहीं होती है. इस रेसिपी के लिए सबसे आवश्यक सामग्री हल्दी का पत्ता है. यदि आप प्रामाणिक पाथौली बनाने की कोशिश कर रहे हैं तो हल्दी का पत्ता आपकी पेंट्री में होना चाहिए. यह पत्ता पकवान को एक अलग स्वाद और सुगंध देता है जो इसे बहुत ही अलग बनाता है. अनवर्स के लिए, उबली हुए मछली सहित कई अन्य कोंकणी रेसिपीज में हल्दी के पत्ते का व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है. और हल्दी पाउडर की तरह, पत्ता भी रेसिपी में कई स्वास्थ्य लाभकारी गुण एड करता है. तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? इस त्योहारी सीजन को लेविश बनाने के लिए अपनी किचन की आवश्यक चीजों के साथ तैयार हो जाएं और इन स्वादिष्ट रोल्स को बनाएं.
 

पथौली एक स्टीम्ड स्वीट डिश है जो त्योहारों के दौरान बनाई जाती है

कैसे बनाएं पाथौली मंगलोरियन रेसिपीः (How To Make Mangalorean Patholi Recipe)

एक बाउल में सूखा नारियल, गुड़ और इलाइची पाउडर लें और अच्छी तरह मिलाएं. बैटर के लिए, चावल का एक स्मूद पेस्ट बना लें. घोल को पत्तों पर लगाएं, फिर स्टफिंग का उपयोग करें और लास्ट में मोड़ें और लगभग 20 मिनट तक भाप लें. पाथौली को कुछ देर के लिए ठंडा होने दें और उसमें खोलें. हमारा विश्वास करें, यह रेसिपी जितनी आसान लगती है उतनी ही आसान भी है.

Advertisement

पाथौली की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Burnt Garlic Fried Rice: सिर्फ 15 मिनट में बनाएं चिकन बंर्ट गार्लिक फ्राइड राइस रेसिपी
Weight Loss Drink: तेजी से वजन कम करने के लिए लेमनग्रास टी का करें सेवन, ये हैं अन्य लाभ
Food To Increase Blood: डाइट में इन चीजों को शामिल कर आयरन की कमी को कर सकते हैं दूर
Hypertension Drinks: हाई ब्लड प्रेशर की समस्या से हैं परेशान तो इन ड्रिंक्स का करें सेवन
Tandoori Chaat: घर पर आसानी से बनाएं स्मोकी और स्पाइसी तंदूर चाट रेसिपी

Advertisement

Featured Video Of The Day
Lok Sabha Election 2024: चुनावी रुझानों से सदमें में Share Market, Sensex 4,389 अंक टूटकर बंद

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: