मोमोज खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें मोमो मंचूरियन की बेहतरीन रेसिपी

चिकन ​मोमो, वेज मोमो, स्टीम मोमो और फ्राइड मोमो इसके कुछ पॉपुलर वर्जन हैं. लेकिन आज हम आपके लिए एक बेहतरीन रेसिपी लेकर आए हैं जिसमें आपको मोमोज और मंचूरियन दोनों का स्वाद बराबर मिलता है. इस रेसिपी का नाम है मोमो मंचूरियन.

विज्ञापन
Read Time: 10 mins

मंचूरियन एक लोकप्रिय इंडो चाइनीज डिश है जिसे हर कोई खाना पसंद करता है. शायद यही वजह से आज इसे विभिन्न सामग्री के साथ कई अलग अलग तरह से बनाया जाता है. जो लोग फूडी हैं या फिर जिन्हें अपनी फेवरेट चीजों के साथ एक्सपेरिमेंट करना पसंद है. ऐसी है लोगों की एक फेवरेट डिश है मोमोज, यह इतने लोकप्रिय हैं कि आपको हर नुक्कड या रेस्टोरेंट में आसानी से मिल जाते हैं. चिकन ​मोमो, वेज मोमो, स्टीम मोमो और फ्राइड मोमो इसके कुछ पॉपुलर वर्जन हैं. लेकिन आज हम आपके लिए एक बेहतरीन रेसिपी लेकर आए हैं जिसमें आपको मोमोज और मंचूरियन दोनों का स्वाद बराबर मिलता है. इस रेसिपी का नाम है मोमो मंचूरियन.

Winter Special: पौष्टिक खाने के लिए कैसे बनाएं पंजाबी स्टाइल मिस्सी रोटी

मोमो मंचूरियन एक लाजवाब रेसिपी है जिसे एनडीटीवीफूड ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया है. यह बनाने में काफी आसान है. मोमो मंचूरियन खाने में बेहद ही मजेदार लगते है, यह किसी भी टाइम के लिए एकदम परफेक्ट साबित होगा. मोमो मंचूरियन बनाने के लिए आपको शिमला मिर्च, गाजर, हरी प्याज, सोया सॉस, चिली सॉस, कालीमिर्च और नमक जैसी बस कुछ सिम्पल सी सामग्री चाहिए. इन सब चीजों को मिलाकर एक ग्रेवी तैयार करनी है उसके बाद इसमें फ्राइड मोमोज डालने है और आपके लिए एक बढ़िया रेसिपी तैयार है. तो देर किस बात की चलिए डालते हैं एक नजर इसकी खास रेसिपी पर:

घर पर कैसे बनाएं मोमो मंचूरियन:

1. एक पैन में तेल गरम करें, इसमें अदरक लहसुन का पेस्ट डालकर भूनें.

2. इसमें सोया सॉस, चिली सॉस, शेजवॉन सॉस और सिरका डालें और कुछ देर पकाएं.

3. ब्राउन शुगर, कालीमिर्च और नमक डालें और अच्छे मिक्स करने के बाद गाजर, प्याज और ​शिमला मिर्च डालकर पांच मिनट पकाएं.

Advertisement

4. अब इसमें फ्राइड मोमोज डालकर मिश्रण के साथ मिक्स करें.

5. हरी कटी प्याज से गार्निश करके सर्व करें.

मोमो मंचूरियन की पूरी वीडियो यहां देखें:

पोहे की जगह एक बार जरूर ट्राई करें इस महाराष्ट्रीन ब्रेकफास्ट रेसिपी को

Featured Video Of The Day
Uttar Pradesh DGP Prashant Kumar का बड़ा खुलासा! कहा- ''अफसरों पर गिर सकती है गाज''