Hariyali Teej 2023: व्रत में होती है चटपटा खाने की क्रेविंग, यहां हैं कुरकुरे चटपटे ऑप्‍शन...

Hariyali Teej 2023: 19 अगस्त को धूमधाम से हरियाली तीज मनाया जाएगा. इस दिन विवाहित महिलाएं व्रत रखकर भगवान शिव और देवी पार्वती की पूजा करती हैं. पूरे दिन व्रत रखने के बाद शाम में कुछ मजेदार और टेस्टी खाने की इच्छा बिल्कुल नॉर्मल है

Advertisement
Read Time: 15 mins

Hariyali Teej 2023: 19 अगस्त को धूमधाम से हरियाली तीज मनाया जाएगा. इस दिन विवाहित महिलाएं व्रत रखकर भगवान शिव और देवी पार्वती की पूजा करती हैं. पूरे दिन व्रत रखने के बाद शाम में कुछ मजेदार और टेस्टी खाने की इच्छा बिल्कुल नॉर्मल है. अधिकतर महिलाएं शाम को कुछ टेस्टी खाने का प्लान बनाती हैं. ऐसे में व्रत के बाद किचन में जुटने से बेहतर है कि स्नैक्स आर्डर कर लिया जाए. हम आपके लिए चीजों को और आसान कर देते हैं. 

1. पापड़ी चाट : पापड़ी चाट सबसे लोकप्रिय इंडियन स्ट्रीट फूड्स मे शामिल है. कुरकुरी पापड़ी के साथ दही, उबले आलू और तीखी चटनी कॉम्बीनेशन इसे मजेदार स्नैक्स बना देता है. एक दिन के उपवास के बाद खुद को टेस्टी ट्रीट देने के लिए आप पापड़ी चाट चुन सकती हैं.

2. समोसा : हम सभी के दिलों में समोसा के लिए खास जगह होती है. हम इसका स्वाद लेने का कोई मौका नहीं चूकना चाहते हैं. पूरे दिन के व्रत के बाद समोसा खाने के बारे में आपका क्या ख्याल है. कुरकुरे समोसे  में मसालेदार आलू के चटखारेदार स्वाद की याद ने कही आपको अभी से तो बेचैन नहीं कर दिया.

कैसे 'रातों-रात' करोड़पति बना बर्गर किंग का आम कर्मचारी! तो इस वजह से लोगों ने लुटा दिए 3.3 करोड़ रुपए...

3. दाल कचौरी :  करारी कचौरियां हर किसी को पसंद होती हैं. मोयन वाले आटे से तैयार कचौरियों में दाल की मजेदार स्टफिंग भरी हो तो यह और भी टेस्टी हो जाती हैं. व्रत के बाद यह स्वादिष्ट राजस्थानी नाश्ते का आनंद लेना तो बिलकुल बनता है.

4. आलू टिक्की : एक और टेस्टी नाश्ता जिसे आप व्रत तोड़ने के बाद खा सकते हैं वह है आलू टिक्की. बाहर से कुरकुरी और अंदर से नरम, इसका मजा दिन में किसी भी वक्त लिया जा सकता है. तो इस तीज पर व्रत खोलने के लिए इसे ऑर्डर करना न भूलें.

Advertisement

Rakshabandhan 2023: इस त्योहार पर बनाएं घेवर, आसानी से बनकर होगा तैयार, यहां जानें रेसिपी  

5. ढोकला : अगर आप गुजराती फूड खाना पसंद करते हैं तो ढोकला जरूर ऑर्डर करें. यह नाश्ता दाल के घोल से बनाया जाता है और बहुत नरम और स्पंजी होता है. इसका नमकीन-मीठा स्वाद आपका दिल जीत लेगा.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Waqf Board Controversy: वक्फ बिल को सिरे से खारिज करने की क्या है सियासत?
Topics mentioned in this article