Bedai-Kaddu Sabzi: स्ट्रीट फूड खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें टेस्टी आगरा स्पेशल बेदई कद्दू की सब्जी, यहां जानें विधि

Famous Bedai-Kaddu Sabzi: हर टूरिस्ट डेस्टिनेशन में कम से कम एक पॉपुलर फूड होता है जो पूरी यात्रा को सार्थक बनाता है. आगरा, भारत के सबसे पॉपुलर टूरिस्ट डेस्टिनेशन में से एक है, जहां ताजमहल नेशनल और इंटरनेशल टूरिस्ट को आकर्षित करता है. इसके अलावा आगरा के आकर्षण में से एक है यहां का फेमस स्ट्रीट फूड.

विज्ञापन
Read Time: 19 mins
Bedai-Kaddu Sabzi: बेदई पूरी आपके दिल की धड़कन को बढ़ा देती है.

Famous Bedai-Kaddu Sabzi: हर टूरिस्ट डेस्टिनेशन में कम से कम एक पॉपुलर फूड होता है जो पूरी यात्रा को सार्थक बनाता है. चाहे आप समुद्र तटों, हरियाली, पूजा स्थलों या ऐतिहासिक स्मारकों के लिए किसी स्पेशल डेस्टिनेशन पर जाएं, आप लोकल व्यंजनों का स्वाद लिए बिना वापस नहीं आ सकते. आगरा, भारत के सबसे पॉपुलर टूरिस्ट डेस्टिनेशन में से एक है, जहां ताजमहल नेशनल और इंटरनेशल टूरिस्ट को आकर्षित करता है, यहां कुछ अच्छा भोजन भी उपलब्ध है. आगरा के आकर्षण में से एक इसका फेमस स्ट्रीट फूड है- बेदई पूरी आमतौर पर एक मिठाई, मसालेदार और खट्टा कद्दू की सब्ज़ी के साथ सर्व किया जाता है.

बेदई या बेडमी एक फ्राई हुई पूरी है जिसे साबुत गेंहू के आटे और उड़द की दाल और स्वादिष्ट मसाले के साथ बनाया जाता है. खट्टी मीठी कद्दू की सब्जी के साथ बनाई गई कुरकुरी भरवां बेदई पूरी आपके दिल की धड़कन को बढ़ा देती है. अगर आपने कभी आगरा के इस फेमस स्ट्रीट फूड को ट्राई किया है या इसके बारे में और जानने के लिए उत्सुक हैं, तो हमारे पास आपके लिए बड़ी खुशखबरी है. अब आप घर पर ही शानदार आगरा-स्पेशल फूड कॉम्बो बना सकते हैं. क्योंकि हमने आपको एक आसान, रेसिपी दी है. यह रेसिपी प्रामाणिक आगरा-वाला बेदई पूरी और कद्दू की सब्जी मील में मदद करेगा. 

बस एक सिर ऊपर, आपको रात भर उड़द की दाल को भिगो कर रखना है भरने के लिए, दाल को पहले से तैयार करें और बाकी रेसिपी आपके लिए चुटकीयों का काम है. कद्दू की सब्जी को आप आसानी से कटे हुए कद्दू के टुकड़ों में मुट्ठी भर मसालों के साथ और अंत में कुछ नींबू के रस के साथ पकाकर आसानी से बना सकते हैं.

Advertisement

आगरा स्पेशल बेदई कद्दू की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Dangerous Combination With Milk: दूध के साथ न खाएं ये 4 चीजें, सेहत के लिए हो सकती हैं नुकसानदायक!

डायबेटिक डाइट के लिए एकदम आइडियल है यह मसालेदार मटर ओट्स चीला-Recipe Inside

Benefits Of Oatmeal: डायबिटीज और कोलेस्ट्रॉल को कंट्रोल करने के लिए डाइट में शामिल करें दलिया, जानें पांच बेहतरीन लाभ!

Advertisement

Viral 'Flying Dosa' मुंबई के इस डोसा सेलर का गरमागरम डोसा सर्व करने का अनोखा अंदाज हो रहा है वायरल

Advertisement

मुंबई के फेमस स्ट्रीट फूड भजिया पाव को घर बनाएं इस तरह- Recipe Inside

Featured Video Of The Day
Samarth: समावेशिता एक ऐसा कारण है जो मेरे दिल के करीब है: Union Minister Jayant Choudhary