Dahi Samosa Chaat: यह चटपटी और स्वादिष्ट चाट आप सभी को करेगी खूब इम्प्रेस

जो लोग अपने शाम की चाय के साथ फ्राइड और क्रिस्पी स्ट्रीट फूड जैसे भजिया, पकौड़े, कटलेट, कचौरी का मजा लेना पसंद करते हैं, उनके लिए हमें देश के सबसे पसंदीदा स्ट्रीट फूड में से एक मिला है, जिसे निश्चित रूप से किसी परिचय की जरूरत नहीं है - समोसा!

Advertisement
Read Time: 20 mins

जो लोग अपने शाम की चाय के साथ फ्राइड और क्रिस्पी स्ट्रीट फूड जैसे भजिया, पकौड़े, कटलेट, कचौरी का मजा लेना पसंद करते हैं, उनके लिए हमें देश के सबसे पसंदीदा स्ट्रीट फूड में से एक मिला है, जिसे निश्चित रूप से किसी परिचय की जरूरत नहीं है - समोसा! पूरे देश में पसंद किया जाने वाला यह उत्तर भारतीय स्नैक अपने कुरकुरे बाहरी और मसालेदार स्टफिंग के साथ सैकड़ों और हजारों चेहरों पर मुस्कान लाता है. क्लासिक आलू समोसा इस स्नैक का एक लोकप्रिय वर्जन है, विभिन्न शेफ, होम शेफ, कैफे और रेस्टोरेंट अब इस लोकप्रिय स्नैक के नए वर्जन लेकर आ रहे हैं. यह पास्ता समोसा, पिज्जा समोसा और इंडो चाइनीज वर्जन जैसे नूडल समोसा, चिली पनीर जैसे इंडो-इटैलियन वर्जन भी है, इसकी लिस्ट का कोई अंत नहीं है- कोई भी विकल्प आपको निराश नहीं करेगा.

Gudhal Tea For Diabetes: ब्लड शुगर को मैनेज करने के लिए गुड़हल की चाय कैसे बनाएं (Recipe Inside)

यहां हम आपके लिए इस स्नैक का एक ऐसा यूनिक वर्जन लेकर आए हैं जिसे दही समोसा चाट के नाम से जाना जाता है. ताज़े पिसे हुए मसाले, क्रिस्पी आलू समोसा और ढेर सारी दही से बनी यह चाट निश्चित रूप से खाने लायक है. इस चाट की सुगंध और एकदम खस्ता और टेक्सचर बेजोड़ है और यकीनन आपको अपनी उंगलियां चाटने पर मजबूर कर देगी. अगर आप हमारे तरह है जो समोसा और इसके विभिन्न वर्जनों को पसंद करते हैं, तो आपको इस स्वादिष्ट कॉम्बिनेशन को आजमाना चाहिए. कुछ सिम्पल स्टे्पस के साथ घर पर इस स्वादिष्ट व्यंजन को बनाने का तरीका जानने के लिए नीचे पढ़ें.

यहां बताया गया है कि आप दही समोसा चाट कैसे बना सकते हैं | दही समोसा चाट:

इस रेसिपी को तैयार करने के लिए, आपको बस इतना करना है कि आटा गूंथ लें और मैश किए हुए आलू, मटर (वैकल्पिक), हरी मिर्च और कई तीखे मसालों के साथ स्टफिंग तैयार करें. आटा गूंथने के बाद, आटे से थोड़ा सा हिस्सा निकाल कर, इसे बेल कर आलू की स्टफिंग से भर दीजिये.

Advertisement

फिर इसे क्रिस्पी और ब्राउन होने तक डीप फ्राई करें. और वहां आपके समोसे तैयार हो जाते हैं. अब चाट के लिए, एक प्लेट में समोसे को छोटे-छोटे टुकड़ों में तोड़ लें, ऊपर से दही, चटनी, चाट मसाला, हरा धनिया, सेव और अन्य सामग्री डालें और आपकी दही समोसा चाट खाने के लिए तैयार है!

Advertisement

दही समोसा चाट की स्टेप बाई स्टेप पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

चॉपस्टिक को पकड़ने का सही तरीका क्या है? वीडियो को मिले 16 मिलियन व्यूज

अपने परिवार और दोस्तों के लिए आने वाले वीकेंड में इस चाट को तैयार करें और हमें नीचे कमेंट बॉक्स में बताएं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Lucknow Building Collapse: तीन मंजिला इमारत गिरने से 5 की मौत, 24 लोग घायल; Rescue Operation जारी