Christmas Drink: इस क्रिसमस ट्राई करें ये स्पेशल ड्रिंक, खुशी से फूले नहीं समाएंगे बच्चे

Strawberry Smoothie: क्रिसमस के लिए चाहते हैं एक हेल्दी ड्रिंक तो आप स्ट्रॉबेरी स्मूदी को ट्राई कर सकते हैं. स्ट्रॉबेरी स्मूदी एक स्वादिष्ट और सेहतमंद ड्रिंक है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
Strawberry Smoothie: स्वाद और सेहत से भरपूर है ये क्रिसमस ड्रिंक.

क्रिसमस बस आने वाला है. इस क्रिसमस अगर आप भी अपने फ्रेंड और फैमिली के साथ मौज-मस्ती करने का प्लान बना रहे हैं तो ये सबसे अच्छा समय है. वेकेशन के मौसम के दौरान, कॉकटेल और वाइन सबसे ज्यादा देखने को मिलती है. लेकिन जब बच्चे भी शामिल हो तो ये सोचना पड़ जाता है कि ऐसा क्या ड्रिंक चूज करें जो हमारे बच्चे और हम सभी इंजॉय कर सकें. तो अगर आप भी ऐसे ही ड्रिंक की तलाश में हैं जिसे आप क्रिसमस सेलिब्रेशन में शामिल करना चाहते हैं तो हमने आपको कवर किया है. आज हम आपके लिए एक ऐसा क्रिसमस ड्रिंक लेकर आएं हैं जिसे बड़े से लेकर बच्चे तक पसंद करेंगे. और सबसे अच्छी बात ये की इसे सेहत के लिए काफी अच्छा माना जाता है. दरअसल हम बात कर रहे हैं. स्ट्रॉबेरी स्मूदी की. स्ट्रॉबेरी स्मूदी एक स्वादिष्ट और सेहतमंद ड्रिंक है. जिसे आसानी से आप क्रिसमस पार्टी के लिए तैयार कर सकते हैं. तो चलिए बिना किसी देरी के जानते हैं रेसिपी.

स्ट्रॉबेरी स्मूदी कैसे बनाएं- (How to Make Strawberry Smoothie Recipe)

सामग्री-

  • स्ट्रॉबेरी
  • स्किम मिल्क
  • सादा दही
  • सफेद चीनी
  • वनिला एक्सट्रैक्ट

विधि-

एक ब्लेंडर में स्ट्रॉबेरी, दूध, दही, चीनी और वनिला को मिलाएं.

बर्फ को टॉस करें. ठंड के मौसम में आप बर्फ से बचना चाहते हैं तो इसे इग्नोर कर सकते हैं.

इसे स्मूद और क्रीमी होने तक ब्लेंड करें.

गिलास में डालें और सर्व करें.

ये भी पढ़ें- Most Searched Food in 2023: मिलेट्स से लेकर मोमोज तक, साल 2023 में सबसे ज्यादा ट्रेंडिंग में रहे ये फूड्स लोगों ने जमकर किया सर्च...

स्ट्रॉबेरी के फायदे- (Strawberry Health Benefits)

स्ट्रॉबेरी में प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट, फाइबर, सुक्रोज़, फ्रुक्टोज़, कैल्शियम, मैग्नीशियम, विटामिन सी, विटामिन बी6 जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं जो शरीर को कई लाभ पहुंचाने में मदद कर सकते हैं. इसके अलावा इसमें फ्लेवोनोइड्स और पोटैशियम जैसे तत्व भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं जो ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने में मदद करते हैं. स्ट्राबेरी दिल की सेहत के लिए भी अच्छा माना जाता है. इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट स्किन के लिए भी काफी अच्छा माना जाता है.  

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: 121 लोगों की मौत के बावजूद भोले बाबा पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं?