Chikki Chaat: चिक्की चाट के वायरल वीडियो को देख लोगों के मुंह से निकला, "जस्टिस फॉर चिक्की"

Chikki Chaat Recipe: चिक्की चाट के इस वायरल वीडियो को अब तक 16 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है. क्या आप इसे ट्राई करना पसंद करेंगे.

Advertisement
Read Time: 24 mins
C

क्या हम सभी को सिर्फ सर्दियों के आने का इंतजार नहीं करना चाहिए, ताकि हम स्वादिष्ट चिक्की का स्वाद ले सकें? चाहे गुड़-मूंगफली, तिल, या ड्राई फ्रूट चिक्की, ठंड के मौसम में ये वास्तव में हमारे ऑलटाइम फेवरेट स्नैक्स हैं. अफसोस की बात है कि बेहद पसंद की जाने वाली चिक्कियां कई फूड एक्सपेरिमेंट का शिकार हो गई हैं. एक स्ट्रीट वेंडर को चिक्की चैट करते हुए दिखाने वाली क्लिप ने इंटरनेट पर तूफान ला दिया है. यह डिश बेसिकली पापड़ी चाट और चिक्की का मिश्रण है, जिसमें वेंडर पापड़ी को गुड़ और मूंगफली की चिक्की से बदल देता है. वीडियो के लेशन के अनुसार, इसे सूरत, गुजरात में रिकॉर्ड किया गया था. वीडियो की शुरुआत वेंडर द्वारा चिक्की को दो हिस्सों में तोड़ने से होती है. इसके बाद, वह इस बेस के ऊपर कुरकुरी आलू भुजिया छिड़कते हैं. आगे जो होगा वह आपको चौंका सकता है. वेंडर इसके ऊपर मसालेदार हरी चटनी और नींबू का रस डालता है. एक बार फिर वह भुजिया के साथ यही प्रोसेस दोहराते हैं और कटी हुई धनिया पत्ती मिलाते हैं. फिर वह इसमें मीठी चटनी मिलाता है. इस क्लिप को एक इंस्टाग्राम फूड व्लॉगर ने कैप्शन के साथ साझा किया था, "जस्टिस फॉर चिक्की."

ये भी पढ़ें: Sara Ali Khan: लंदन में इस देसी स्वाद को खाना नहीं भूली एक्ट्रेस सारा अली खान, यहां देखें...

Advertisement

कहने की जरूरत नहीं है, इस फूड कॉम्बिनेशन को इंटरनेट पर अच्छी तरह से नहीं लिया गया. यूजर ने कमेंट सेक्शन में अपनी प्रतिक्रियाओं से बाढ़ ला दी.

Advertisement

कई लोगों ने दावा किया कि ऐसे वीडियो दूसरों को और अधिक बेकार फूड एक्सपेरिमेंट करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं. एक यूजर ने कहा, "ब्रुह कोई कुछ ही दिनों में अचार के साथ रसमलाई बेचना शुरू कर देगा."

Advertisement

एक अन्य ने मजाक में कमेंट किया "हम सबसे खराब युग की ओर बढ़ रहे हैं... यह फार्मा कंपनियों को पेट से संबंधित स्वास्थ्य मुद्दों पर काम करने में मददगार होगा."

Advertisement

एक मजेदार कमेंट में कहा गया, "क्या बढ़िया रेसिपी है...कृपया इस रेसिपी को अभी नष्ट कर दें."

कुछ लोगों ने फूड आइटम के साथ एक्सपेरिमेंट बंद करने का आग्रह किया. एक कमेंट में लिखा गया, "आप लोग खाने के साथ किस तरह के बकवास एक्सपेरिमेंट कर रहे हैं, कृपया ऐसी चीजें करना बंद करें."

एक अन्य ने लिखा, "पुदीना चटनी का उपयोग करने के बाद मैं इसे नहीं देख सका. आखिर लोगों के मन में अजीब विचार कैसे आ जाते हैं?"

कुछ लोगों ने अपनी आंतरिक बुद्धिमत्ता का परिचय देते हुए लिखा, "मैं पनीर और मेयोनेज़ का इंतज़ार कर रहा था."

ये भी पढ़ें: Priyanka Chopra Holiday Dinner: प्रियंका चोपड़ा ने पति और फ्रेंड्स के साथ हॉलिडे डिनर का उठाया लुत्फ, मेनू में खास...

क्या आप इस चिक्की चाट को ट्राई करना चाहेंगे? वीडियो को अब तक 16 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
हमारी कोशिश दुनिया में शांति बहाल करने की: NDTV से बोले जयशंकर