बॉलीवुड एक्ट्रेसेज जैसी चाहती हैं ग्लोइंग स्किन तो अपनाएं ये टिप्स, नहीं पड़ेगी...

Beauty Tips for All Age: अगर आप भी यही चाहती हैं कि आपकी स्किन बिना पार्लर जाए एकदम आपकी फेवरट एक्ट्रेस जैसी दिखे तो अपनाएं ये घरेलू उपाय.

Advertisement
Read Time: 23 mins
B

Glowing Skin Remedies: हर कोई चाहता हैं कि उसकी स्किन ग्लोइंग और एक्ट्रेस जैसी शाइनी दिखे. अगर आप भी यही चाहती हैं कि आपकी स्किन बिना पार्लर जाए एकदम आपकी फेवरट एक्ट्रेस जैसी दिखे तो आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है बस आपको अपनी स्किन रूटीन में कुछ चीजों को अपनाना है. घर पर रहकर आप कैसे अपनी स्किन को ग्लोइंग बना सकते हैं. तो बेहद ही आसान हैं. दरअसल उम्र बढ़ने के साथ-साथ हमारी स्किन भी डल होने लगती है. जिससे हमारी उम्र से ज्यादा उम्र हमारे चेहरे से नजर आती है. अगर आप भी अपनी बढ़ती उम्र के असर को कम करना चाहते हैं तो आप इन आसान घरेलू उपायों को अपना सकते हैं. तो चलिए जानते हैं क्या हैं वो आसान उपाय.

स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए अपनाएं ये उपाय- How to Make Skin Glowing:

1. पानी पिएं-

स्किन को जवां रखने का सबसे आसान तरीका है उसे हाइड्रेट रखना. इसलिए आपको पर्याप्त मात्रा में पानी पीना होगा. पानी की कमी से चेहरे पर कई समस्याएं नजर आ सकती हैं. 

ये भी पढ़ें- Egg For Weight Gain: वजन को बढ़ाने के लिए सुबह इस तरह खा लें एक अंडा, शरीर में तेजी से भरने लगेगा मांस

Advertisement

2. हेल्दी डाइट-

एंटीऑक्सीडेंट, विटामिन और खनिजों से भरपूर डाइट सेहत के लिए बेहद जरूरी होती है. ये सिर्फ सेहत ही नहीं स्किन को भी हेल्दी रखने में मददगार है. आप अपनी डाइट में फल और सूखे मेवे भी शामिल कर सकते हैं.

Advertisement

3. लिक्विड चीजें-

स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए आप लिक्विड चीजों का इस्तेमाल करें. जूस, नारियल पानी, फल जैसी चीजों को अपनी डाइट का हिस्सा बनाएं.

Advertisement

4. मेकअप से दूरी-

आज के इस दौर में हर किसी को भर-भर के मेकअप करते हुए देख सकते हैं. लेकिन मेकअप का ज्यादा इस्तेमाल स्किन को डैमेज कर सकता है. इसलिए कोशिश करें कि मेकअप से दूरी बनाएं.

Advertisement

5. मॉइस्चराइज-

स्किन को समय-समय पर मॉइस्चराइज रखें. क्योंकि कई बार स्किन ड्राई हो जाती है जिससे स्किन संबंधी कई समस्याएं परेशानी खड़ी कर सकती हैं.

What is Acidity: Causes, Symptoms, Treatments (Hindi)| पेट में गैस क्यों बनती है, कारण, लक्षण व इलाज

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Pitru Paksha में कौए को क्यों खिलाया जाता है चावल, जानें पंडित जी से इसका महत्व | NDTV India