Blinkit के वेयरहाउस पर पड़ा छापा, मिला एक्पायरी सामान, देखें पोस्ट

एक हालिया अपडेट में, फूड सेफ्टी कमिश्नर ने हैदराबाद के पास एक ब्लिंकिट गोदाम का निरीक्षण किया जिसमें कई एक्सपायर्ड प्रोडक्ट और अनहाइजीन स्टोरेज स्टैंटर्ड शामिल थे.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Raids Blinkit Warehouse: विभाग ने छापेमारी की एक रिपोर्ट सोशल मीडिया पर शेयर की.

10 मिनट में आपके घर जो सामान आ रहा है, कहीं वह एक्सपायरी तो नहीं? आज के समय में हम सभी ऑनलाइन चीजें मंगा लेते हैं. तेलंगाना हाल ही में फूड और बेवरेज इंडस्ट्री में कई उल्लंघनों के लिए रडार पर आ गया है. तेलंगाना में फूड सेफ्टी कमिश्नर की टास्क फोर्स टीम उल्लंघनों का पता लगाने के लिए हैदराबाद और राज्य के पास वाले शहरों में कई दुकानों पर छापेमारी कर रही है. ऐसे ही एक हालिया अपडेट में, खाद्य सुरक्षा विभाग ने हैदराबाद के पास एक ब्लिंकिट गोदाम का निरीक्षण किया और कई उल्लंघन पाए, जिनमें एक्सपायर्ड प्रोडक्ट और अनहाइजीन स्टोरेज स्टैंटर्ड शामिल थे.

Advertisement

विभाग ने छापेमारी पर एक रिपोर्ट साझा करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) का सहारा लिया, जिसमें लिखा था, "टास्क फोर्स टीम ने 05.06.2024 को मेडचल मल्काजगिरी जिले के देवर यमजल में ब्लिंकिट वेयरहाउस में निरीक्षण किया है"

ये भी पढ़ें: खा-पीकर वजन को करना चाहते हैं कम तो इन रेसिपीज को डाइट में करें शामिल, Weight को कंट्रोल करने में हैं मददगार

Advertisement

Photo Credit: X/@cfs_telangana

यहां देखें फूड सेफ्टी कमिश्नर द्वारा रिपोर्ट किए गए फूड-  Here are the food safety violations reported by the Commissioner of Food Safety Department:

1. यहां अत्यंत अव्यवस्थित एवं अनहाइजीन पाया गया. स्टोरेज रैक धूल भरे पाए गए.

2. गोदाम में कोई फोस्टैक ट्रेनी उपलब्ध नहीं था.

3. फूड हैंडलर बिना हेडगियर, दस्ताने और एप्रन के पाए गए.

4. फूड हैंडलर के मेडिकल फिटनेस सर्टिफिकेट उपलब्ध नहीं हैं.

5. कॉस्मेटिक प्रोडक्ट को फूड प्रोडक्ट के साथ स्टोर किया गया था. 

6. होल फार्म कॉन्ग्रुएंस ट्रेड एंड सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड का लाइसेंस लेबल पर उल्लिखित पते के संबंध में एफएसएस अधिनियम के अनुसार नहीं था. खाद्य सुरक्षा विभाग ने बताया कि नोटिस भेजा जाएगा.

Advertisement

7. कामाक्षी फूड्स लाइसेंस द्वारा निर्मित प्रोडक्ट एक्सपायर पाए गए. इसलिए, वीएसआर के प्रोडक्शन, यानी सूजी कच्ची मूंगफली बटर, मैदा, पोहा, बेसन और बाजरा रु. 30 हजार जब्त किये गये.

Advertisement

8. संदिग्ध रूप से संक्रमित होल फार्म रागी आटा और तूर दाल, 52 हजार रु. के जब्त किए गए और नमूने प्रयोगशाला में भेजे गए.

Advertisement

पोस्ट में कहा गया, "नोटिस जारी किया जाएगा और उसके अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी." ज़ोमैटो के ब्लिंकिट ने अभी तक छापे की रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया नहीं दी है.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
T20 World Cup Final: Team India के फाइनल जीतने की एक ये ज्यादा वजह, जानें क्या बोले Young Cricketers