एक्स्ट्रेस डकोटा जॉनसन ने अनजाने में ली कैफीन की ओवरडोज, उड़ गई रातों की नींद, जानिए उनके साथ क्या हुआ?

Caffeine Overdose: कैफीन के ओवरडोज पर डकोटा जॉनसन का लेटेस्ट एपिसोड यह सबक देता है कि आप वास्तव में क्या पी रहे हैं, इसकी दोबारा जरूर चेक करें.

Advertisement
Read Time: 3 mins

एक्स्ट्रेस डकोटा जॉनसन (Dakota Johnson) ने अपने डायरेक्शन की पहली फिल्म 'लूजर बेबी' के सेट पर खुद को "क्रिएटिव" और "प्रेरित" महसूस किया. उन्हें लगा कि इस सारी एनर्जी के पीछे का कारण उनका काम पर ध्यान देना है, लेकिन वास्तव में यह अनजाने में रोजाना कैफीन के ओवरडोज के कारण हो रहा था. कैसे अनजाने में? डकोटा ने हाल ही में वैरायटी एक इंटरव्यू में अपना मजेदार अनुभव साझा किया. 'फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे' की अभिनेत्री ने खुलासा किया कि वह रेगुलर एक ड्रिंक पी रही थीं, जिसके बारे में उन्हें लगता था कि उसमें विटामिन हैं, लेकिन पता चला कि यह एक एनर्जी ड्रिंक थी, जो पॉपुलर एनर्जी ड्रिंक रेड बुल से भी ज्यादा शक्तिशाली थी.

यह 'सेल्सियस' नामक एक ड्रिंक है जिसने डकोटा को काम पर पुश किया. उन्होंने इंटरव्यू को बताया, "मैंने शॉर्ट फिल्म की शूटिंग के पहले दिन सेल्सियस की खोज की." "मुझे नहीं पता था कि यह रेड बुल जैसा है. मुझे लगा कि यह एक नेचुरल ड्रिंक है."

यह भी पढ़ें: 

Advertisement

अनजाने में बहुत ज्यादा कैफीन का सेवन करने के प्रभाव के बारे में बात करते हुए, डकोटा ने बताया, "मैं सोचती थी, 'मैं बहुत क्रिएटिव हूं, मैं बहुत प्रेरित हूं, मैं सारी रात जागती रहती हूं, मैं सोती नहीं हूं, क्योंकि मैं बस सोचती रहती हूं - और ऐसा इसलिए है क्योंकि मैं दिन में लगभग दो सेल्सियस पी रही थी. मुझे लगा कि यह विटामिन है. मुझे एहसास नहीं हुआ कि मैं कैफीन की ओवर डोज ले रही थी."

Advertisement

बाद में उन्हें सच्चाई का पता तब चला जब फिल्म की कॉस्ट्यूम डिजाइनर केटी वर्किंगर ने उनके कैफीन सेवन के बारे में बताया.

Advertisement

यह भी पढ़ें: व्रत में खाई जाने वाली ये सफेज चीज देती है कई चमत्कारिक फायदे, कई रोगों से राहत दिलाने में भी कारगर

Advertisement

"आप दिन में 4 रेड बुल पी रही हैं," डकोटा ने केटी द्वारा बताई गई बातों के बारे में कहा, डकोटा ने मजाक में कहा कि ड्रिंक ने उन्हें रात की शूटिंग में मदद की. उन्होंने कहा, "लेकिन अब मुझे पता है कि मुश्किल समय में सेल्सियस है. और मैं एक विज्ञापन की तलाश में हूं, तो, सेल्सियस, मैं आपकी लड़की हूं रात की शूटिंग?"

'लूजर बेबी' एक लघु फिल्म है जो एक समलैंगिक महिला पर आधारित है, जिसके दोस्तों का समूह उसे उसके रिश्ते की स्थिति के बारे में सोचने पर मजबूर करता है.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Pakistan Hockey Team: कंगालिस्तान हुआ पाकिस्तान! हॉकी टीम को देने के लिए नहीं पैसे?