Aloo Chicken Curry: चावल के साथ पेयर करने के लिए बेस्ट रेसिपी है आलू चिकन करी

Spicy And Delicious Curry: क्लासिक करी के बिना हमारी लाइफ अधूरी है. सबसे अच्छी बात यह है कि करी आपको किसी भी अवसर पर एक पौष्टिक मील बनाने में मदद करती है- चाहे वह डिनर पार्टी हो या फैमिली लंच.

Aloo Chicken Curry: चावल के साथ पेयर करने के लिए बेस्ट रेसिपी है आलू चिकन करी

Aloo Chicken Curry: करी को माउथ वाटरिंग डिश बनाने के लिए हम कई तरह की सब्जियों और मीट को पकाते हैं.

खास बातें

  • आलू चिकन करी एक सिम्पल लेकिन टेस्टी रेसिपी है.
  • आलू चिकन करी को आसानी से घर पर बना सकते हैं.
  • आलू चिकन करी को आप डिनर या लंच में बना सकते हैं.

Spicy And Delicious Curry: एक हार्टली बाउल करी के साथ कोई गलत नहीं हो सकता. टेस्टी और स्पाइसी ग्रेवी, चिकन, अंडे या सब्जियों को इसमें डुबोकर, सब कुछ टेस्टी बना देता है! करी को माउथ वाटरिंग डिश (Aloo Chicken Curry) बनाने के लिए हम कई तरह की सब्जियों और मीट को पकाते हैं. बटर चिकन, मलाई पनीर, रोगन जोश, दम आलू और बहुत कुछ- इन क्लासिक करी (Curry Recipe) के बिना हमारी लाइफ अधूरी है. सबसे अच्छी बात यह है कि करी आपको किसी भी अवसर पर एक पौष्टिक मील बनाने में मदद करती है- चाहे वह डिनर पार्टी हो या फैमिली लंच. इसकी पॉपुलैरिटी और वर्सेटिलिटी को ध्यान में रखते हुए, हम आपके लिए एक सिम्पल लेकिन टेस्टी करी (Spicy And Delicious Curry) रेसिपी लेकर आए हैं जो कुछ ही समय में आपकी पसंदीदा बन जाएगी- आलू चिकन करी. इस करी में आलू की अच्छाई और चिकन का मीटीनेस होता है, जो इसे चिकन और आलू लवर्स के लिए जरूरी बनाता है. भारतीय मसाले जैसे अदरक-लहसुन का पेस्ट, गरम मसाला इसे और अधिक स्वादिष्ट बनाते हैं. 

hlsom24

आलू चिकन करी को चावल या तंदूरी रोटी के साथ सर्व करें. 

कैसे बनाएं आलू चिकन करी रेसिपीः (How To Make Aloo Chicken Curry Recipe)

एक कढ़ाई में तेल गरम करें. साबुत मसाले- दालचीनी, हरी इलायची, काली मिर्च, तेज पत्ता और जीरा डालें. जब जीरा चटकने लगे तो प्याज़ डालें. इन्हें गोल्डन ब्राउन और क्रिस्पी होने तक भूनें. अब चिकन और आलू डालें. इन्हें गोल्डन ब्राउन होने तक फ्राई करें. अदरक-लहसुन का पेस्ट, टमाटर डालें और अच्छी तरह मिलाएं. फेंटा हुआ दही डालें.

तेल अलग होने पर हल्दी पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, काली मिर्च पाउडर, कटी हुई हरी मिर्च, गरम मसाला पाउडर डालकर अच्छी तरह मिला लें. ग्रेवी बनाने के लिए पानी डालें. ग्रेवी को चिकन के गलने तक पकने दें. चिकन आलू करी तैयार है!

आलू चिकन करी की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

आलू चिकन करी को चावल या तंदूरी रोटी के साथ कम्पलीट मील के लिए सर्व करें. 

Omicron Symptoms: What We Know About the New Coronavirus Variant | क्या, कितना खतरनाक है ओमिक्रोन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.