अमरावती हत्याकांड का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, नुपुर शर्मा से जुड़ी पोस्ट को लेकर हुई थी हत्या, 10 बड़ी बातें

Amravati Chemist Murder : आरोपी का नाम शेख इरफान शेख रहीम है. उसकी उम्र 35 साल है और वो अमरावती के पठान चौक का रहने वाला है. पुलिस ने उसे नागपुर से  गिरफ्तार किया. पुलिस अब तक सात आरोपियो को गिरफ्तार कर चुकी है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

A

अमरावती:

Amravati Chemist Murder : महाराष्ट्र के अमरावती जिले में हुए उमेश कोल्हे हत्याकांड के मास्टरमाइंड को पुलिस ने दबोचने में कामयाबी पाई है. अमरावती पुलिस ने आखिरकार उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड को पकड़ा गया. आरोपी का नाम शेख इरफान शेख रहीम है. उसकी उम्र 35 साल है और वो अमरावती के पठान चौक का रहने वाला है. पुलिस ने उसे नागपुर से  गिरफ्तार किया. पुलिस अब तक सात आरोपियो को गिरफ्तार कर चुकी है.

  1. महाराष्ट्र के अमरावती जिले में हुए उमेश कोल्हे हत्याकांड के मास्टरमाइंड को पुलिस ने दबोचने में कामयाबी पाई है. अमरावती पुलिस ने आखिरकार उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड को पकड़ा गया. आरोपी का नाम शेख इरफान शेख रहीम है. उसकी उम्र 35 साल है और वो अमरावती के पठान चौक का रहने वाला है. पुलिस ने उसे नागपुर से  गिरफ्तार किया. पुलिस अब तक सात आरोपियो को गिरफ्तार कर चुकी है.
  2. मोटर साइकिल सवार दो हमलावरों ने 21 जून को 54 वर्षीय उमेश कोल्हे पर पहले हमला किया और बाद में उनकी हत्या कर दी. घटना अमरावती शहर की है. जिस समय ये घटना हुई उस समय उमेश अपने काम से लौट रहे थे.  
  3. पुलिस ने उमेश कोल्हे की हत्या में शामिल सात आरोपियों की पहचान की. इनके नाम 35 वर्षीय शेख इरफान शेख रहीम, 22 वर्षीय मुद्दसिर अहम, 25 वर्षीय शाहरुख पठान, 24 वर्षीय अब्दुल तौफिक, 22 वर्षीय शोएब खान, 22 वर्षीय आतिब राशिद और 44 वर्षीय युसूफ खान बहादुर के रूप में की गई है. सभी आरोपी अमरावती के ही रहने वाले हैं. पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किए गए चाकू को भी बरामद कर लिया है. 
  4. पुलिस द्वारा जारी सीसीटीवी फुटेज में साफ तौर पर दिख रहा है किस तरह से आरोपी रात 10 बजे कोल्हे का पीछा कर रहे हैं. पुलिस अधिकारी के अनुसार उनकी पत्नी और 27 साल का बेटा उनके साथ दूसरे वाहन में थे. 
  5. घटना को लेकर स्थानीय बीजेपी इकाई द्वारा अमरावती पुलिस को फटकार लगाने के बाद शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस मामले की जांच NIA कौ सौंप दिया. बता दें कि NIA उदयपुर में हुए कन्हैयालाल मामले में भी जांच कर रही है. 
  6. पुलिस अधिकारी ने पीटीआई को दिए एक बयान में कहा कि उमेश कोल्हे ने नूपुर शर्मा के समर्थन में एक व्हाट्सएप पोस्ट किया था. 
  7. Advertisement
  8. अमरावती जिले के बीजेपी नेता तुषार भारतीय ने कहा कि ये घटना 21 जून की है. अगर इसक घटना को सही से रिपोर्ट किया जाता तो शायद 22 जून को कन्हैयालाल की हत्या नहीं होती. 
  9. 28 जून को राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल की निर्मम हत्या का मामला सामने आया था. इस मामले में आरोपियों ने एक वीडियो जारी कर कहा था कि नूपुर शर्मा ने इस्लाम का अपमान किया है. इस घटना को लेकर बाद मे राजस्थान और देश के अन्य हिस्सों में काफी गुस्सा देखा गया था. 
  10. Advertisement
  11. उमेश कोल्हे की तरह ही कन्हैयालाल ने भी नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था. 
  12. पैगंबर मोहम्मद पर बयान को लेकर बीजेपी ने 5 जून को राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा और दिल्ली के बीजेपी मीडिया हेड नवीन कुमार जिंदल को सस्पेंड कर दिया था. 
  13. Advertisement
Topics mentioned in this article