Sai Baba के दर्शन के लिए इन 3 दिल्ली स्थित मंदिरों में जाना भक्त करते हैं पसंद, आप भी गुरुवार के दिन कर सकते हैं दर्शन

Sai Baba Temples: गुरुवार के दिन साईं बाबा के भक्त इन मंदिरों में दर्शन के लिए जाना पसंद करते हैं. आप भी दिल्ली स्थित इन मंदिरों में दर्शन करने जा सकते हैं.

Sai Baba के दर्शन के लिए इन 3 दिल्ली स्थित मंदिरों में जाना भक्त करते हैं पसंद, आप भी गुरुवार के दिन कर सकते हैं दर्शन

Sai Temple: साईं बाबा के दर्शन करने इन 3 मंदिरों में जा सकते हैं.

Sai Temple: साईं बाबा को भगवान का धरती पर अवतार माना जाता है. भक्तों का मानना है कि साईं किसी एक के नहीं बल्कि सभी के हैं. खुद साईं बाबा (Sai Baba) ‘सबका मालिक एक' की शिक्षा दिया करते थे. चाहे हिन्दू हो या मुस्लिम, सीख या ईसाई सभी धर्मों के लोग साईं के भक्त कहे जाते हैं. वर्तमान में साईं के भक्तों की गिनती लाखों-करोड़ों में है और दूर-दूर से लोग साईं के दर्शन के लिए उनके मंदिरों का रुख करते हैं. भक्त गुरुवार (Thursday) के ही दिन साईं मंदिरों में जाकर पूजा-आराधना करते हैं और उनपर फूल-माला व चादर भी अर्पित करते हैं. आप भी इस दिन साईं बाबा के दर्शन करने जा सकते हैं. 

दिल्ली में साईं बाबा के मंदिर | Sai Baba Temples in Delhi

आप गुरुवार के दिन इन दिल्ली स्थित 3 मंदिरों में साईं बाबा के दर्शन के लिए जा सकते हैं जहां अधिकतर साईं भक्त जाना पसंद करते हैं.  

साईं बाबा मंदिर, लोधी रोड

लोधी रोड (Lodhi Road)पर जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम के पास स्थित साईं बाबा मंदिर (Sai Baba Temple) में साईं के दर्शन के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं. इस मंदिर को साईं के सबसे पुराने मंदिरों में गिना जाता है. ये चाहे बाहर से कितना ही सामान्य नजर आए लेकिन अंदर से भव्य और आकर्षक है.

साईं बाबा मंदिर, छतरपुर

दिल्ली के छतरपुर, महरौली रोड पर स्थित ये मंदिर 1994 में बना था. इस मंदिर के निर्माण के समय इसकी धुनि, जिसे पवित्र आग भी कहा जाता है, शिरडी से लाई गई थी. इस मंदिर में साईं बाबा की अनेक तस्वीरें और मूर्ति विराजमान हैं. आप यहां सुबह 6 बजे से रात 9:30 बजे के बीच दर्शन के लिए जा सकते हैं.

श्री शिरडी साईं बाबा मंदिर, धौला कुआं

धौला कुआं स्थित इस साईं मंदिर में भक्त दिल्ली के कोने-कोने से दर्शन के लिए आते हैं. यहां का वातावरण आपको साईं की भक्ति में सराबोर कर देगा. आप गुरुवार के दिन इस मंदिर में साईं दर्शन के लिए जा सकते हैं. ये धौला कुआं मेट्रो से लगभग 8 मीटर की दूरी पर स्थित है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)