Mercury Transit 2022: बुध के गोचर से बना विपरीत राजयोग, इन 4 राशियों के लिए माना जा रहा है बेहद शुभ

Mercury Transit 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध के गोचर से विपरीत राजयोग का निर्माण हुआ है. विपरीत राजयोग 4 राशियों के लिए शुभ रहने वाला है.

Mercury Transit 2022: बुध के गोचर से बना विपरीत राजयोग, इन 4 राशियों के लिए माना जा रहा है बेहद शुभ

Mercury Transit 2022: ज्योतिष के अनुसार, विपरीत राजयोग कुछ राशियों के लिए खास माना जा रहा है.

Mercury Transit 2022: ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में प्रत्येक ग्रह का खास महत्व है. जब कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है तो उसका असर सभी राशियों पर होता है. ज्योतिष में बुध ग्रह (Budh Grah) को व्यापार और वाणी का करक माना गया है. बुद देव अपनी स्वराशि मिथुन में 02 जुलाई को प्रवेश कर लिए हैं. बुध देव के इस राशि परिवर्तन से कुछ राशियों में विपरीत राजयोग (Vipreet Raj Yoga) का निर्माण हुआ है. विपरीत राजयोग के प्रभाव से कुछ राशियों के जीवन में खास परिवर्तन होने वाला है. आइए जानते हैं कि विपरीत राजयोग किन 4 राशियों के लिए शुभ रहने वाला है. 

विपरीत राजयोग इन 4 राशियों के लिए है खास | Viparit Raja Yoga is special for these 4 zodiac signs

कर्क (Cancer)- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस राशि के 12वें भाव में विपरीत राजयोग का निर्माण हुआ है. इसके अलावा धन, ऐश्वर्य और वैभव के कारक ग्रह शुभ लाभ स्थान पर बैठे हैं. ऐसे में अचनाक लाभ प्राप्त हो सकता है. यह लाभ आर्थिक भी हो सकता है. भग्य स्थान पर गुरु ग्रह के होने से फिजूलखर्ची में कमी आ सकती है. इनकम के नए साधन बनेंगे. बिजनेस में मुनाफा हो सकता है. 

मकर (Capricorn)- ज्योतिष के मुताबिक मकर राशि के भी विपरीत राजयोग (का निर्माण हो रहा है. जिससे व्यापार में अच्छा खासा धन लाभ हो सकता है. साथ ही आर्थिक निवेश से भी धन लाभ का योग बनेगा. सामाजिक प्रतिष्ठा और मान-सम्मान बढ़ेगा. नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है. रुके हुए कार्य पूरे होंगे. 

मेष (Aries)- इस राशि के संबंधित जातकों की कुंडली में रूचक विपरीत राजयोग का निर्माण हो रहा है. वहीं गुरु ग्रह 12 वें भाव में हैं. ऐसे में आध्यात्म में रुचि बढ़ सकती है. साथ ही अच्छा ज्ञान प्राप्त कर सकते हैं. बिजनेस के सिलसिले से की गई यात्रा लाभदायक साबित होगी. व्यापार और कार्यक्षेत्र से आर्थिक लाभ हो सकता है. 

वृश्चिक (Scorpio)- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस राशि में विपरीत राजयोग बन रहा है. प्रॉपर्टी में निवेश से लाभ प्राप्त हो सकता है. प्रॉपर्टी से जुड़े व्यापार करने वालों के लिए भी विपरीत राजयोग लाभकारी साबित हो सकता है. अविवाहित जातकों को शादी का प्रस्ताव मिल सकता है. साथ ही संतान का सुख मिल सकता है. विपरीत राजयोग के प्रभाव से भाग्य का भी साथ मिल सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

सन टैनिंग को इन घरेलू नुस्खों से भगाएं दूर​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com