देशभर में हर्षोल्लास से मनाई जा रही है विजयादशमी, पीएम मोदी ने देशवासियों को दी शुभकामना

Vijayadashami 2022: विजयादशमी के अवसर पर पीएम मोदी ने देशवासियों को शुभकामना दी है. उन्होनें ट्वीट के जरिए कहा कि विजय दशमी का पावन पर्व देशवासियों को बहुत-बहुत बधाई.

Advertisement
Read Time: 5 mins
V

Vijayadashami 2022: देशभर में विजयादशमी का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. विजयादशमी का पर्व बुराई पर अच्छाई की जीत के तौर मनाया जाता है. इससे साथ ही इस दिन मां दुर्गा की प्रतिमा और कलश का विसर्जन किया जाता है. इसके अलावा इस दिन रावण का पुतला दहन भी किया जाता है. आज विजयदशमी के पर्व पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट के जरिए देशवासियों को शुभकामना और बधाई दी है.

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा- "सभी देशवासियों को विजय के प्रतीक-पर्व विजयादशमी की बहुत-बहुत बधाई. मेरी कामना है कि यह पावन अवसर हर किसी के जीवन में साहस, संयम और सकारात्मक ऊर्जा लेकर आए." दशहरा और विजया दशमी के पावन पर्व पर पीएम मोदी का ट्वीट प्रत्येक देशवासियों के लिए खास महत्व रखता है. बात दें दिन नवरात्रि के दौरान प्रधानमंत्री मोदी सिर्फ नींबू पानी का सेवन कर भगवती दुर्गा की उपसना करते हैं.


प्रधानमंत्री मोदी 5-11 अक्टूबर तक कुल्लू के ढालपुर मैदान में मनाए जाने वाले अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा महोत्सव में शामिल होंगे. बता दें कि इस महोत्सव में घाटी के 300 से अधिक देवी-देवताओं का समावेश होता है. इस महोत्सव के पहले दिन देवता सुसज्जित पालकियों में अधिष्ठाता देव भगवान रघुनाथ के मंदिर में अपनी श्रद्धासुमन अर्पित करते हैं और फिर ढालपुर मैदान के लिए आगे बढ़ते हैं. 


बीते दिनों पीएम मोदी गुजरात के अंबाजी मंदिर में विधिवत पूजा-अर्चना की थी. इसके बाद प्रधानमंत्री गब्बर तीर्थ में महाआरती में भी शामिल हुए थे. पीएम मोदी ने अम्बाजी में 7200 करोड़ के अधिक लागत की विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखी. इस दौरान उन्होंने कहा कि अंबाजी में होना सौभाग्य की बात है. यहां शुरू की जा रही परियोजनआओं का इस क्षेत्र पर काफी प्रभाव पड़ेगा.

Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal के Resignation से कौन बनेगा Delhi का मुख्यमंत्री? | Khabron Ki Khabar | NDTV India
Topics mentioned in this article