शुक्र का वृश्चिक राशि में हो गया है गोचर, जानिए साल 2024 में किन-किन राशियों पर पड़ेगा असर 

Venus Transit: शुक्र ग्रह का वृश्चिक राशि में परिवर्तन हो गया है. जब कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है तो उसका असर अन्य राशियों पर भी पड़ता है. 

Advertisement
Read Time: 23 mins
Shukra Gochar: शुक्र का गोचर कई राशियों को कर सकता है प्रभावित.

Zodiac Signs: ग्रहों का राशि परिवर्तन अत्यधिक महत्वपूर्ण माना जाता है. कहते हैं जब कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है तो उसका असर अन्य सभी राशियों पर प्रभाव देखने को मिलता है. 25 दिसंबर, सोमवार के दिन शुक्र ग्रह (Shukra Grah) का वृश्चिक राशि में गोचर हो गया है. इस चलते आने वाले साल में इस परिवर्तन का असर देखने को मिल सकता है. वैदिक ज्योतिष के अनुसार, शुक्र ग्रह प्रेम, विवाह, सुख-सुविधा और सौंदर्य का प्रतीक है. शुक्र ग्रह को ही शुक्र देव भी माना जाता है. यहां जानिए शुक्र के वृश्चिक राशि (Scorpio) में गोचर करने का अन्य राशियों पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है और इन राशियों का पहला महीना किस तरह बीतेगा. 

Advertisement

मार्गशीर्ष पूर्णिमा पर तुलसी को कुछ चीजें अर्पित करनी मानी जाती हैं शुभ, मान्यतानुसार घर आती है खुशहाली 

शुक्र गोचर का राशियों पर प्रभाव | Effects Of Shukra Gochar On Zodiac Signs 

वृषभ राशि 

शुक्र गोचर के चलते वृषभ राशि जातकों के जीवम में तरक्की के अवसर आ सकते हैं. इन लोगों के शादीशुदा जीवन में परेशानियां हैं तो वो भी हल होने लगेंगी. वृषभ राशि के जातकों के लिए यह महीना अच्छा रहेगा. 

मिथुन राशि 

मिथुन राशि के छठवें स्थान में शुक्र गोचर होने वाला है. इस दौरान इस राशि के जातकों को धन के लेन-देन से परहेज करने की सलाह दी जाती है. साल के पहले महीने में धन के आदान-प्रदान का नुकसान उठाना पड़ सकता है. आर्थिक स्थिति को देखते हुए महीना अच्छा नहीं माना जा रहा है.  

Advertisement
कन्या राशि 

शुक्र राशि परिवर्तन का कन्या राशि (Virgo) के तीसरे भाव में गोचर होगा. इस राशि के लोगों की किसी खास व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है. दोस्तों की संख्या में इजाफा हो सकता है. इस राशि के लिए नया साल अच्छा हो सकता है. 

Advertisement
 वृश्चिक राशि

शुक्र ग्रह वृश्चिक राशि के प्रथम स्थान में गोचर कर चुका है. इस चलते इस राशि के जातकों के लिए इस गोचर को अच्छा माना जा रहा है. रचनात्मक कार्य करने वालों के लिए नया साल 2024 बेहद शुभ साबित होगा. 

Advertisement
धनु राशि 

शुक्र का धनु राशि के 12वें भाव में गोचर होने वाला है. इस राशि के जातकों के लिए नया साल थोड़ा परेशानियों भरा हो सकता है. लेकिन, इन्हें चुनौतियों से डरने के बजाय डटकर उनका सामना करने की जरूरत है. धनु राशि के जातकों का पार्टनर के साथ कुछ विवाद भी हो सकता है. 

Advertisement

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Featured Video Of The Day
Mumbai-Nagpur समृद्धि महामार्ग पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों ने गंवाई जान
Topics mentioned in this article