Venus Transit 2022: 24 सितंबर से इन 3 राशियों के अच्छे दिन, शुक्र के राशि परिवर्तन से जीवन में आएगा ये बदलाव

Venus Transit: शुक्र देव 24 सितंबर को कन्या राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. ऐसे में शुक्र के इस राशि परिवर्तन से कुछ राशियों को विशेष लाभ हो सकता है.

Advertisement
Read Time: 16 mins
V

Shukra Rashi Parivartan 2022: ज्योतिष शास्त्र में शुक्र को शुभ ग्रह माना गया है. यह ग्रह व्यक्ति के लग्जरी लाइफ, रोमांस, ऐश्वर्य, विलासिता इत्यादि का कारक होता है. ज्योतिष के मुताबिक शुक्र ग्रह (Shukra Grah) आगामी 24 सितंबर, 2022 को कन्या राशि में गोचर करने जा रहे हैं. शुक्र का यह गोचर (Shukra Gochar 2022) कन्या राशि में होगा. बुध ग्रह को तर्क, बुधि, वाणिज्य, व्यापार और संचार का कारक माना जाता है. शुक्र के इस राशि परिवर्तन (Shukra Rashi Parivartan) की खास बात ये है कि इस दौरान बुध और सूर्य भी इसी राशि में मौजूद रहेंगे. जिसके परिणामस्वरूप कन्या राशि में सूर्य, बुध और शुक्र की युति होगी. ज्योतिष (Astrology) के अनुसार, वैसे तो शुक्र के राशि परिवर्तन का असर सभी राशियों पर होगा, लेकिन 3 राशियों को यह विशेष फायदा पहुंचाएगा. आइए जानते हैं कि शुक्र के राशि परिवर्तन से किन राशियों को फायदा होने वाला है. 

कन्या राशि | Virgo

ज्योतिष की गणना के मुताबिक शुक्र का गोचर इसी राशि में होने जा रहा है. ऐसे में शुक्र देव इस राशि के लिए शुभ साबित होंगे. इस दौरान कन्या राशि वालों को निवेश से फायदा हो सकता है. साथ ही धन लाभ के कई अन्य अवसर भी प्राप्त होंगे. इसके साथ ही कारोबार में भी जबरदस्त आर्थिक वृद्धि देखने को मिल सकती है. पहले किए हुए निवेश से लाभ की प्रबल संभवना है. धर्म के कार्यों के प्रति लगाव बढ़ेगा. 

मिथुन राशि | Gemini

मिथुन राशि के लिए शुक्र का यह गोचर अत्यंत शुभ फलदायी साबित होने वाला है. दरअसल शुक्र गोचर की अवधि में व्यापार से जुड़े कार्यों में वृद्धि होगी. व्यापार बढ़ता हुआ नजर आएगा. इसके साथ ही बिजनेस में आर्थिक लाभ प्राप्त होगा. आर्थिक जीवन की परेशानियों के निजात मिल सकती है. ऐश्वर्य का साधनों में बढ़ोतरी होगी. नौकरी में रुका हुआ पैसा वापस मिलेगा. 

Advertisement

वृषभ राशि | Taurus

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो शुक्र का राशि परिवर्तन इस राशि के जातक के लिए खास साबित होगा. दरअसल इस राशि के स्वामी ग्रह शुक्र देव ही हैं. ऐसे में इन्हें में शुक्र के गोचर से विशेष लाभ मिलेगा. खास बात ये है कि इस दौरान बिजनेस में भी आर्थिक उन्नति के कई अवसर प्राप्त होंगे. जो लोग नई नौकरी तलाश में हैं, उन्हें अच्छा अवसर मिलेगा. बिजनेस में आकस्मिक धन लाभ का भी योग बनेगा. समाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. पिता की संपत्ति से लाभ हो सकता है. 

Advertisement

शुक्र ग्रह को कैसे मजबूत करें

  • ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक महिलाओं का सम्मान करने से शुक्र ग्रह मजबूत होता है. 
  • शुक्रवार और पूर्णिमा तिथि पर शुक्र ग्रह से जुड़े मंत्रों का जाप करने से शुक्र की स्थिति मजबूत होती है.
  • दान करने से शुक्र ग्रह की स्थिति मजबूत होती है. 
  • शुक्रवार या पूर्णिमा को चावल का खीर बनाकर मां लक्ष्मी और शुक्रदेव को भोग लगाने से शुक्र देव की कृपा प्राप्त होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अनंत चतुर्दशी आज, मुंबई में गणपति विसर्जन की धूम

Featured Video Of The Day
Israel Hamas War:पश्चिमी एशिया में जंग की लपटें, Gaza के साथ Lebanon में इजरायली हमले|Hamaara Bharat