विज्ञापन

इस दिन लगेगा साल का दूसरा सूर्य ग्रहण, इन 5 राशियों पर पड़ सकता है नेगेटिव असर

साल का दूसरा सूर्य ग्रहण 2 अक्टूबर 2024 के दिन लगने जा रहा है, इस दिन सर्व पितृ अमावस्या भी होगी. ऐसे में कुछ राशियों पर इसका बुरा प्रभाव देखने को मिल सकता है, जिन्हें इस दौरान सावधान होने की जरूरत हैं.

इस दिन लगेगा साल का दूसरा सूर्य ग्रहण, इन 5 राशियों पर पड़ सकता है नेगेटिव असर
कन्या राशि के जातकों के लिए भी यह सूर्य ग्रहण कुछ समस्याएं लेकर आ सकता है.

Surya Grahan 2024: सूर्य ग्रहण और चंद्र ग्रहण वैसे तो खगोलीय घटना है, लेकिन सूर्य (solar eclipse) और चंद्र ग्रहण का प्रभाव राशियों (zodiac signs) पर भी विशेष रूप से पड़ता है. इस बार साल का दूसरा सूर्य ग्रहण 2 अक्टूबर 2024 को लगेगा. इस दिन सर्व पितृ अमावस्या भी है, ऐसे में यह वलयाकार सूर्य ग्रहण पांच राशि के जातकों के लिए अशुभ संकेत लेकर आ सकता है. तो चलिए हम आपको बताते हैं कि इस सूर्य ग्रहण का किन राशि के जातकों पर बुरा प्रभाव पड़ेगा और इससे आप किस तरह से बचाव कर सकते हैं. 

सावन शिवरात्रि आज, 19 साल बाद बन रहा है दुर्लभ संयोग, यहां जानें शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और शिव आरती

सूर्य ग्रहण पर इन राशि के जातक रहें सावधान 

मेष राशि 

मेष राशि के जातकों के लिए 2 अक्टूबर 2024 को पड़ने वाला सूर्य ग्रहण अशुभ संकेत लेकर आ सकता है. कहा जा रहा है कि इस सूर्य ग्रहण के कारण मेष राशि वाले जातकों को नौकरी में परेशानी आ सकती है, धन खर्च बढ़ सकता है, मन में हलचल हो सकती है और भागदौड़ की अधिकता भी रहेगी. 

कर्क राशि 

कर्क राशि के जातकों के लिए भी यह सूर्य ग्रहण अशुभ फल लेकर आने वाला है. कहा जा रहा है कि इस राशि के जातकों को आर्थिक हानि का सामना करना पड़ सकता है, जिससे बैंक बैलेंस पर असर पड़ सकता है. इस दौरान आपको अपने खर्चों पर लगाम लगाने की जरूरत है, परिवार के साथ किसी भी विवाद की स्थिति में ना उलझें और अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. 

मिथुन राशि 

मिथुन राशि के जातकों के लिए भी साल का दूसरा सूर्य ग्रहण अशुभ संकेत लेकर आ सकता है, क्योंकि ये आपकी राशि के दसवें स्थान को प्रभावित करेगा. इससे आपके करियर में संकट आ सकता है और आपको अपने फ्यूचर डिसीजन लेने में समस्या का सामना करना पड़ सकता है. 

धनु राशि 

धनु राशि के जातकों के लिए भी साल का दूसरा सूर्य ग्रहण आपकी हेल्थ को प्रभावित कर सकता है. धनु राशि के जातकों के मन में परेशानी हो सकती है, नकारात्मकता बढ़ सकती है, इन्हें इस समय धैर्य पूर्वक काम करने की जरूरत है. 

कन्या राशि 

कन्या राशि के जातकों के लिए भी यह सूर्य ग्रहण कुछ समस्याएं लेकर आ सकता है. इस राशि के जातकों के भौतिक सुख सुविधाओं में कमी आ सकती है, जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है, इस दौरान आपको किसी भी बात का बतंगड़ बनाने से बचना चाहिए और किसी भी झगड़े में बीच में नहीं फंसना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Yoga Expert के बताए इन एक्सरसाइज  से Monsoon में आपकी Immunity रहेगी मजबूत | Yoga To Boost Immunity

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पितृ पक्ष में भूलकर भी नहीं करनी चाहिए तुलसी से जुड़ी ये गलतियां, पितर हो सकते हैं नाराज और लग सकता है पितृदोष
इस दिन लगेगा साल का दूसरा सूर्य ग्रहण, इन 5 राशियों पर पड़ सकता है नेगेटिव असर
सावन का तीसरा सोमवार कल, इस विधि से करें शिव जी की पूजा, भोलेनाथ होंगे प्रसन्न
Next Article
सावन का तीसरा सोमवार कल, इस विधि से करें शिव जी की पूजा, भोलेनाथ होंगे प्रसन्न
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com