Ganesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी से इन 4 राशि वालों के शुरू होने जा रहे हैं अच्छे दिन, मां लक्ष्मी का भी मिलेगा आशीर्वाद!

Ganesh Chaturthi 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 31 अगस्त को शुक्र का सिंह राशि के साथ युति होने वाली है. इस दिन गणेश चतुर्थी भी है. ग्रहों की युति का विशेष लाभ कुछ राशियों को मिल सकता है.

Advertisement
Read Time: 24 mins
Ganesh Chaturthi 2022: ज्योतिष के मुताबिक 31 अगस्त को शुक्र का सिंह राशि में परिवर्तन होने वाला है.

Ganesh Chaturthi 2022 Shukra Rashi Parivartan: ज्योतिष में शुक्र को शुभ ग्रह माना गया है. इसे ऐश्वर्य, सुख-समृद्धि, धन, प्रेम, वैवाहिक जीवन का कारक माना जाता है. ये वृषभ और तुला राशि के स्वामी हैं. मीन राशि में ये उच्च के होते हैं जबकि कन्या राशि में नीच के माने गए हैं. ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार 31 अगस्त, बुधवार को शुक्र का गोचर (Shukra Gochar 2022) होने जा रहा है. इस दिन गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi) भी मनाई जाएगी. गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi 2022) के दिन शुक्र देव कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि (Leo Zodiac) में प्रवेश करेंगे. ऐसे में गणेश चतुर्थी के दिन शुक्र का राशि परिवर्तन (Shukra ka Rashi Parivartan) बेहद खास माना जा रहा है. ज्योतिष शास्त्र के जानकारों की मानें तो गणेश चतुर्थी के दिन से कुछ राशि वालों के अच्छे दिन शुरू होने वाले हैं. अगर आप भी जानना चाहते हैं कि वह राशि वालें कौन कौन से हैं तो चलिए हम आपको बताते हैं. 

मेष

ज्योतिषीय गणना के मुताबिक मेष राशि के लिए शुक्र का गोचर लाभकारी साबित होगा. शुक्र गोचर की अवधि में सुख-समृद्धि के साथ-साथ खुशियां प्राप्त होंगी. पिता से आर्थिक सहयोग प्राप्त होगा. परिवार के किसी सदस्य से कोई उपहार मिल सकता है. आर्थिक निवेश के लिए समय अनुकूल रहने वाला है. 

वृषभ

इस राशि से संबंधित जातकों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन खास साबित होने वाला है. शुक्र गोचर की पूरी अवधि में आर्थिक रूप से तरक्की होगी. साझेदारी वाले काम में आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. इसके साथ ही इस दौरान मान-सम्मान में बढ़ोतरी हो सकती है. संतान पक्ष से शुभ समाचार मिल सकता है.

Advertisement

Varah Jayanti 2022: इस दिन है वराह जयंती, जानें तिथि, पूजा मुहूर्त और भगवान विष्णु के इस अवतार का महत्व

Advertisement

सिंह

शुक्र का राशि परिवर्तन सिंह राशि के लिए खास रहेगा. इस दौरान जीवन में सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेगा. शुक्र गोचर की अवधि में नए जॉब का ऑफर मिल सकता है. जो लोग नौकरी में उनकी सैलरी में वृद्धि हो सकती है. आर्थिक स्थिति पहले से सुदृढ़ होगी. करियर तरक्की का अवसर मिलेगा.

Advertisement

कुंभ

शुक्र को गोचर से कुंभ राशि के जातकों के जीवन में खुशियां आएंगी. गोचर की अवधि में दांपत्य जीवन सुखद रहेगा. बिजनेस में आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. ऐश्वर्य के साधनों की वृद्धि होगी. कार्यक्षेत्र में तरक्की हासिल कर सकते हैं. अधिकारियों का सकारात्मक सहयोग मिलेगा. व्यापारियों के कामकाज को गति मिल सकती है.

Advertisement

Ganesh Chaturthi 2022: ज्योतिष के अनुसार इन 3 राशियों पर हमेशा कृपा बरसाते हैं गणपति, नहीं आती किसी काम में बाधा

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

कर्नाटक : बेंगलुरु के ईदगाह मैदान में गणेश पूजा की नहीं मिली अनुमति

Featured Video Of The Day
Agniveer Scheme | सरकार अग्निवीर को लेकर सारे हालात से वाकिफ़ : BD Mishra | NDTV India
Topics mentioned in this article