सूर्य और शुक्र की युति से बनने वाला है शुक्रादित्य योग, इस खास योग से चमक उठेगा इन तीन राशियों का भाग

सूर्य और शुक्र के एक राशि में होने से शुक्रादित्य योग बना है. 12 जून तक रहने वाले इस अद्भुत योग का तीन राशियों पर बहुत अचछा प्रभाव पड़ने वाला है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
आइए जानते हैं इस खास शुक्रादित्य योग से किन तीन राशियों की किस्मत जागने (lucky for these three zodiacs) वाली है.

Shukra Aditya Yoga:  सभी ग्रह समय समय पर एक राशि से दूसरे राशि में गोचर करते रहते हैं. इससे योग का निर्माण होता है. ग्रहों के गोचर का सभी राशियों के जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है. ग्रहों के राजा कहलाने वाले सूर्य और प्रेम के कारक ग्रह शुक्र एक ही राशि में गोचर करने से अद्भुत शुक्रादित्य योग  (Shukra aditya Yoga) का निर्माण हो गया है. ग्रहों के राजा कहलाने वाले सूर्य और प्रेम के कारक ग्रह शुक्र के एक ही राशि में विराजमान होने से यह खास योग बना है. सूर्य 14 मई को वृषभ राशि में  गोचर कर चुके हैं और शुक्र 19 मई को वृषभ राशि में पहुंच चुके हैं. यह युति 12 जून तक बनी रहने वाली है. यह अद्भुत योग लंबे समय के बाद बना है और कुछ राशियों (zodiacs) पर बहुत अच्छा प्रभाव  डालने वाला है. आइए जानते हैं इस खास शुक्रादित्य योग से किन तीन राशियों की किस्मत जागने (lucky for these three zodiacs) वाली है….

Advertisement

जून में गुरु के उदय होने से जाग जाएगा कुछ राशियों का भाग्य, जानिए किन राशियों की बदलने वाली है किस्मत

वृषभ राशि

शुक्रादित्य योग वृषभ राशि में बनने के कारण इस राशि के लिए बहुत शुभ प्रभाव वाला है. वृषभ राशि के जातकों को जीवन के हर क्षेत्र में तारीफ होने वाली है. उनके काम को सराहना मिलेगी. ऐसे जातक जो जॉब करते हैं उन्हें प्रमोशन मिल सकता है. मनोबल ऊंचा रहने के कारण हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. पारिवारिक जीवन भी बेहतर होगा.

Advertisement

मिथुन राशि

शुक्रादित्य योग से मिथुन राशि के जातकों को लाभ मिलने वाला है. इस राशि के जातकों को नौकरी या व्यवसाय के क्षेत्र में मुनाफा होगा. व्यवसाय बढ़ाने के लिए देश के बीर जा सकते हैं. नोकरी करने वालों को काम के सिलसिले में विदेश जाने का अवसर प्राप्त हो सकता है. किसी खास व्यक्ति से मुलाकात या प्रेम संबंध बेहतर हो सकते हैं.

Advertisement

सिंह राशि

शुक्रादित्य योग सिंह राशि वालों के लिए भी शुभ है. इस समय वेतन में वृद्धि की खबर मिल सकती है. काम करने वालों को काम के नए नए अवसर प्राप्त होंगे. जीवन का कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं जो जीवन पर गहरा प्रभाव डालने वाला साबित होगा. इसके साथ ही अविवाहित जातकों के लिए विवाह के योग भी बन रहे हैं.

Advertisement

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Nutritionist के बताए 10 आसान Tips से कभी नहीं बढ़ेगा घटाया हुआ वजन

Featured Video Of The Day
India Wins T20 World Cup 2024: President Droupadi Murmu ने दी Team India को जीत की बधाई
Topics mentioned in this article