श्री राम चालीसा के पाठ से प्रसन्न होते हैं भगवान राम, पूरी कर करते हैं हर मनोकामना

मंगलवार को हनुमान जी के साथ साथ भगवान राम की भी पूजा करनी चाहिए. इससे सभी तरह के कष्टों और समस्याओं से छुटकारा प्राप्त होता है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Shri Ram Chalisa : हिंदू धर्म में सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी देवी देवताओं की पूजा अर्चना के लिए समर्पित हैं. मंगलवार को हनुमान जी पूजा की जाती है. भगवान राम (Lord Ram) की पूजा करने से बजरंग बली अति प्रसन्न होते हैं. मंगलवार को हनुमान जी के साथ साथ भगवान राम की भी पूजा करनी चाहिए. इससे सभी तरह के कष्टों और समस्याओं से छुटकारा प्राप्त होता है. यहां जानिए पूरी श्री राम चालीसा (Shri Ram Chalisa) जिसके पाठ से (Recite Shri Ram Chalisa) हर मनोकामना हो सकती है पूरी. चलिए हम आपको बताते हैं पूरी श्री राम चालीसा और राम चालीसा का पाठ करने से क्या लाभ मिलता है.

आज मनाया जा रहा है सावन का पहला प्रदोष व्रत, शिवलिंग पर अर्पित करें ये खास चीजें

श्री राम चालीसा

आदौ राम तपोवनादि गमनं हत्वाह् मृगा कांचनं

वैदेही हरणं जटायु मरणं सुग्रीव संभाषणं

बाली निर्दलं समुद्र तरणं लड़्कापुरी दाहनम्

पश्चद्रावनं कुम्भकर्ण हननं एतद्धि रामायणं

सात दिवस जो नेम करे चित लाय

हरिदास हरिकृपा से अवसि भक्ति को पाय

राम चालीसा जो पढ़े रामचरण चित लाए

जो इच्छा मन में करै सकल सिद्ध हो जाए।

श्री राम चालीसा पाठ से लाभ

विद्वानों के अनुसार श्री राम चालीसा का पाठ करने वाले भगवान राम का अत्यंत प्रिय होते हैं. प्रभु उन्हें अपने वैकुंठ धाम में स्थान प्रदान करते हैं. प्रभु राम की मर्यादा की सीख को जीवन में उतारने से भाग्य बदल जाता है और श्री राम चालीसा पाठ करने से कई लाभ होते हैं. श्री राम चालीसा का पाठ करने से कार्यों में सफलता प्राप्त होती है. भगवान श्रीराम के आशीर्वाद से शत्रुओं पर विजय प्राप्त होता है. प्रभु राम की शरण में जाने वाले सब दुख दूर हो जाते हैं. श्री राम चालीसा का पाठ करने से हनुमान जी संकटों से रक्षा करते हैं. इसके नियमित पाठ से तनाव दूर होता है और मानसिक शांति बढ़ती है. श्री राम चालीसा का पाठ करने से सुख और समृद्धि बढ़ती है और  भाग्य मजबूत होता है. प्रति दिन श्री राम चलीसा का पाठ करने से घर में क्लेश नहीं रहता है और परिवार के सदस्यों में प्रेम बढ़ता है.

Yoga Expert के बताए इन एक्सरसाइज  से Monsoon में आपकी Immunity रहेगी मजबूत | Yoga To Boost Immunity

Featured Video Of The Day
Elections 2024: सियासी दलों के नेताओं की बढ़ती बदज़ुबानी अब क्यों होती जा रही है हिंसक? | Des Ki Baat
Topics mentioned in this article