इस वर्ष सावन में बन रहे हैं दुर्लभ योग, जानिए दशकों बाद बने योग किन लोगों के लिए साबित होंगे शुभ

इस वर्ष सावन में वर्षों बाद कई दुर्लभ योगों का निर्माण होने वाला है. इसके प्रभाव से कुछ राशि के लोगों को अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Sawan 2024: सावन माह भगवान शिव की पूजा-अर्चना के लिए बहुत खास होता है. इस माह में भक्त पूरे माह भोलेनाथ (Lord Shiva) की पूजा करते हैं और सावन सोमवार का व्रत रखते हैं. भक्त देशभर के प्रसिद्ध शिव धाम में कांवर लेकर प्रभु को जल चढ़ाने पहुंचते हैं. इस वर्ष सावन में वर्षों बाद कई दुर्लभ योगों को निर्माण होने वाला है. सावन माह की शुरुआत और अंत दोनों सोमवार से हो रहे हैं. माह के पहले ही दिन प्रीति योग, आयुष्मान योग, सर्वार्थ सिद्ध योग, शुक्रादित्य योग, नवपंचम योग और शश योग का दुर्लभ संयोग बन रहा है. माह के दूसरे सोमवार को गजकेसर योग बन रहा है. इसके अलावा मंगल बुध की युति को भी ज्योतिष में बहुत शुभ माना जाता है. इसके प्रभाव से कुछ लोगों को अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है. आइए जानते हैं सावन में बन रहे इन दुर्लभ संयोगों से किन राशियों (Zodiac Signs) की किस्मत चमकने वाली है.

चार माह के लिए योग निद्रा में लीन हो गए भगवान विष्णु, इस दौरान भूल से भी नहीं किए जाते हैं कुछ काम

किन राशियों के लिए शुभ होंगे सावन के योग

कर्क राशि

कर्क राशि वालों के लिए सावन 2024 बहुत शुभ रहने वाला है. इस राशि के लोगों को प्रोफेशनल लाइफ में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त हो सकती है. इसके साथ ही सैलरी में इजाफा होगा और जीवनसाथी से रिश्ते भी बेहतर होंगे.

Advertisement
सिंह राशि

इस वर्ष का सावन माह सिंह राशि (Leo) के जातकों के लिए भाग्य लेकर आएगा. इनकम के साधन बढ़ सकते हैं. परिवार में सुख-शांति बढ़ेगी. परिजनों से सहयोग और प्रेम प्राप्त होगा.

Advertisement
कन्या राशि

सावन माह में दुर्लभ संयोगों के कारण कन्या राशि वालों को भगवान शिव का आशीर्वाद प्राप्त होगा. कई जातकों की आजीविका की तलाश पूरी हो सकती है. तरक्की के योग भी बन सकते हैं. विवाह योग्य जातकों की जीवनसाथी की खोज पूरी हो सकती है

Advertisement
मकर राशि 

वर्ष 2024 सावन में बन रहे रहे योग कमकर राशि के लिए शुभ प्रभाव वाले साबित होंगे. तरक्की और लाभ की प्राप्ति संभव है. वैवाहिक जीवन मे सुख और समझ बढ़ेगी. परिवार और समाज में मान-सम्मान में वृद्धि संभव है. कुछ जातकों को नए घर का सुख प्राप्त हो सकता है.

Advertisement

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन है इस तारीख को, राखी बांधने का सही समय जानिए पंडित से

Featured Video Of The Day
Old Age Schools: बुजुर्गों को पढ़ा रहे बच्चे...Jharkhand के Tribal Region में बदलाव की हवा
Topics mentioned in this article