वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर में Money Plant लगाने की क्या होती है सही जगह

Money plant : मनी प्लांट को घर की आर्थिक स्थिति से जोड़ कर देखा जाता है. ऐसी मान्यता है कि इसे सही दिशा में रखने से संपन्नता आती है परिवार में.  

Advertisement
Read Time: 5 mins
V

Vastu tips : वास्तु और ज्योतिष शास्त्र में कई पौधों और फूलों को घर की सुख-शांति और संपन्नता से जोड़ कर देखा जाता है. ऐसा ही एक पौधा है मनी प्लांट. मनी प्लांट को घर की आर्थिक स्थिति से जोड़ कर देखा जाता है. ऐसी मान्यता है कि घर में सही दिशा में मनी प्लांट रखने से और सही रख-रखाव से घर में सुख-शांति आती है. माना जाता है घर में ये पौधा लगा हो तो वह जैसे-जैसे बढ़ता है आर्थिक स्थिति में सुधार होता है. आप भी अपने घर में मनी प्लांट लगाना चाहते हैं तो पहले उसके नियमों को जान लीजिए.

मनी प्लांट को लगाने का सही नियम | Correct rule of planting money plant

  • मनी प्लांट को घर के अंदर ही लगाएं. आप इसे पूजा घर या किसी दूसरे कमरे या फिर बालकनी में भी लगा सकते हैं. लेकिन कभी भी घर के बाहर मनी प्लांट न लगाएं.

  •  घर में मनी प्लांट लगाते हैं तो कांच की बोतल में लगाएं. इसे हरे बोतल में लगाना शुभ माना जाता है. मनी प्लांट को मिट्टी के गमले में भी लगाया जा सकता है लेकिन प्लास्टिक की बोतल या प्लास्टिक के दूसरे बर्तन में लगाना अच्छा नहीं माना जाता.

  • मनी प्लांट लगाते वक्त सही दिशा का भी ध्यान रखें. इसे घर के आग्नेय कोण यानी कि दक्षिण-पूर्व दिशा में लगाना शुभ होता है.आप मनी प्लांट में शुक्रवार के दिन कच्चा दूध डालें तो ये शुभ होता है.


 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)




 

Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Elections: जनता के सवाल..नेताजी के जवाब, हरियाणा के शहरों से NDTV Election Carnival
Topics mentioned in this article