Ramzan 2018: रोज़ सेहरी और इफ्तार का सही समय, देखें यहां

इस तस्वीर में आपको पांचों नमाज़ों (नमाज़ -ए-फ़जर, नमाज-ए-जुह्र, नमाज -ए-अस्र, नमाज-ए-मग़रिब, नमाज-ए-इषा) और सुबह की सेहरी व इफ्तार का ईद (15 जून) तक का सही समय मिल जाएगा. 

Ramzan 2018: रोज़ सेहरी और इफ्तार का सही समय, देखें यहां

रमज़ान के पूरे महीने यहां देखें पांचों नमाज़ों, सेहरी और इफ्तार का सही समय

खास बातें

  • रमज़ान 17 मई से शुरू
  • 30 दिन रखे जाते हैं रोज़े
  • यहां देखें रोज़ाना सेहरी और इफ्तार का सही समय
नई दिल्ली:

रमज़ान (Ramzan) का महीना चल रहा है. इस दौरान सभी मुस्लिम रोज़े रख रहे हैं. इन्हीं रोज़ेदारों का खास खयाल रखते हुए एक ऐप की शुरूआत की गई है, जिसमें नमाज, सेहरी और इफ्तार का सही समय बताया जा रहा है. यह मोबाइल ऐप इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया ने तैयार किया है जिसका नाम है ‘आई.सी.आई. रमजान हेल्प लाइन ऐप’. इस्लामिक सेंटर के चेयरमैन और फरंग महल के नाजिम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने बताया कि इस ऐप में रमज़ान (Ramadan) की अहमियत के साथ-साथ इफ्तार और सहरी का समय, शहर की विशेष मस्जिदों में तरावीह की नमाज का वक्त, इफ्तार, सहरी, तरावीह और शबे कद्र से जुड़ी दुआएं शामिल हैं.  

Ramadan 2018: 17 मई से शुरू हो रहे हैं रमज़ान, इस दिन होगा सबसे लंबा रोज़ा

आप गूगल प्ले-स्टोर या फिर ऐपल स्टोर पर जाकर I.C.I Ramadan Helpline लिखकर इस ऐप पर डाउनलोड कर सकते हैं. या फिर नीचे दी गई लिस्ट को सेहरी और इफ्तार के सही समय के लिए देख सकते हैं. इस तस्वीर में आपको पांचों नमाज़ों (नमाज़ -ए-फ़जर, नमाज-ए-जुह्र, नमाज -ए-अस्र, नमाज-ए-मग़रिब, नमाज-ए-इषा) और सुबह की सेहरी व इफ्तार का ईद (15 जून) तक का सही समय मिल जाएगा. 

Ramadan 2018: चांद से रोशन हो रमज़ान तुम्हारा इबादत से भरा हो रोजा तुम्हारा, भेज़ें रमज़ान के ऐसे ही मैसेज

 

ramzan

इन 3 नियमों को पालन ना करने पर पूरी नहीं होती जुमे की नमाज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com