Raksha Bandhan 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बहन की मुसीबत में हर वक्त साथ खड़े रहते हैं इन 5 राशियों के भाई

Raksha Bandhan: यूं तो हर भाई अपनी बहन से बहुत प्यार करता है लेकिन कुछ लोग खास होते हैं. इनकी राशि ही ऐसी होती है कि ये सदा अपनी बहनों की खुशी का ख्याल रखते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 23 mins
R

Raksha Bandhan 2023: भाई और बहन के प्रेम का पर्व रक्षाबंधन अगस्त के आखिरी हफ्ते में दस्तक देने वाला है. हर साल सावन माह की पूर्णिमा को रक्षाबंधन का त्योहार मनाते हुए बहनें अपने भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधती हैं और भाई उन्हें सुरक्षा का वादा करके ढेर सारे उपहार देते हैं. यूं तो हर भाई अपनी बहन से बहुत प्यार करता है लेकिन कुछ लोग खास होते हैं. इनकी राशि (Zodiac Signs) ही ऐसी होती हैं कि ये सदा अपनी बहनों की खुशी का ख्याल रखते हैं. चलिए जानते हैं वैदिक ज्योतिष (Vedic Astrology) में किस राशि के लोग एक बेहतर भाई साबित होते हैं. 

इन 5 राशियों के भाई रखते हैं बहन की खुशी का खास ख्याल 

वृषभराशि

वैदिक ज्योतिष कहता है कि वृषभ राशि के लोग बेहतर भाई होते हैं. ये काफी उदार दिल के होते हैं और अपने रिश्तों में काफी ईमानदारी बरतते हैं. ऐसे लोग काफी भरोसेमंद होते हैं और अपने रिश्तों को काफी तवज्जोह देते हैं. वृषभ राशि के लोग अपनी बहनों के अच्छे और बुरे दौर में हमेशा साथ निभाते हैं. 

तुला राशि

वैदिक ज्योतिष की मानें तो तुला राशि (Libra) वाले भाई अपनी बहनों के लिए सर्वाइवर साबित होते हैं. ये अपनी बहन को किसी भी मुसीबत से निकाल लेते हैं क्योंकि ये बहुत जल्दी समाधान खोजने में माहिर होते हैं. ऐसे लोग अपनी बहनों के लिए संकटमोचक की तरह होते हैं जो बहन को किसी भी परेशानी में देखकर उसे सही सलाह के साथ-साथ किसी भी संभावित नुकसान से बचाते हैं. 

Advertisement
मेष राशि

ऊर्जा से भरपूर कहे जाने वाले मेष राशि के लोग अपनी बहनों को खुश रखते हैं. वो रिश्तों को बहुत शिद्दत से निभाते हैं. ये काफी मददगार और सुलझे हुए स्वभाव के होते हैं. इनकी मदद से इनकी बहनें किसी भी बुरी स्थिति में खुश रखने में माहिर होती हैं. 

Advertisement
धनुराशि 

धनु राशि के लोग साहसी होते हैं. ये अपनी बहन को हर तरह के खतरे से बचाने में माहिर होते हैं. इनकी बहन को कोई परेशान करे तो ये बरदाश्त नहीं कर पाते. वैदिक ज्योतिष के मुताबिक इस राशि के लोग अपनी बहनों का हमेशा साथ देते हैं.

Advertisement
मकर राशि

मकर राशि के लोग रिश्तों को लेकर काफी दिलदार होते हैं. ये अपनी बहनों (Sisters) की हर इच्छा पूरी करते हैं. ऐसे लोग बहनों को अच्छे-अच्छे गिफ्ट देकर खुश रखते हैं. ऐसे लोगों की बहनों को कभी भी कुछ मांगना नहीं पड़ता. 

Advertisement

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
PM Modi अचानक पहुंचे गतिशक्ति केंद्र | Bharat Mandapam | Shorts
Topics mentioned in this article