तमिलनाडु में धूमधाम से मनाया गया पोंगल, उदयनिधि ने तमिल नववर्ष की शुभकामनाएं दीं

उदयनिधि ने एक अलग वीडियो साझा कर पोंगल और तमिल नव वर्ष की शुभकामनाएं देते हुए अपने समर्थकों से 21 जनवरी के सेलम युवा इकाई सम्मेलन में बढ़-चढ़ कर भाग लेने का आह्वान किया.

Advertisement
Read Time: 5 mins

चेन्नई, 15 जनवरी (भाषा) : तमिल महीने ‘थाई' की शुरुआत के साथ खेती और फसलों से जुड़ा उत्सव ‘पोंगल' पूरे तमिलनाडु में सोमवार को धूमधाम से मनाया गया. पोंगल उत्सव के साथ ही मदुरै में सांड को काबू करने की लोकप्रिय प्रतियोगिता ‘अवनियापुरम जल्लीकट्टू' भी शुरू हो गई. इस दौरान कई युवाओं ने बेकाबू सांडों को काबू में करने की कोशिश की.राज्यभर में लोगों ने समृद्धि के प्रतीक के रूप में चावल और गुड़ से बना मिष्ठान्न ‘पोंगल' तैयार करके शुभ तमिल माह ‘थाई' की शुरुआत की.

वहीं, तमिलनाडु के राज्यपाल आर.एन. रवि, मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) महासचिव और राज्य में नेता प्रतिपक्ष एडप्पादी के. पलानीस्वामी, द्रविड मुनेत्र कषगम (द्रमुक) सांसद कनिमोई समेत अन्य ने पोंगल पर्व की शुभकामनाएं दीं. द्रमुक की युवा इकाई के प्रमुख और राज्य मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने भी ‘तमिल नव वर्ष' की शुभकामनाएं दीं. उन्होंने सोशल मीडिया प्लैटफार्म ‘एक्स' पर लिखा, ‘‘प्रतिगामी आर्य प्रथाओं को नष्ट कर समानता की द्रविड़ प्रथाओं को बढ़ावा दें. आप सभी को पोंगल और तमिल नव वर्ष की शुभकामनाएं.''

उदयनिधि स्टालिन (Udhayanidhi Stalin) ने एक अलग वीडियो साझा कर पोंगल और तमिल नव वर्ष की शुभकामनाएं देते हुए अपने समर्थकों से 21 जनवरी के सेलम युवा इकाई सम्मेलन में बढ़-चढ़ कर भाग लेने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि यह सम्मेलन राज्य के अधिकारों पर ध्यान केंद्रित करने के साथ केंद्र में बदलाव का मार्ग प्रशस्त करेगा. 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: लेबनान में हिज़्बुल्लाह के ठिकाने पर इज़रायली हमला
Topics mentioned in this article