नागपंचमी से पलट जाएगी इन 3 राशियों की किस्मत, सूर्य, गुरु, शनि, बुध, शुक्र की चाल से होगा धन लाभ

Nag Panchami 2024 : नाग पंचमी का पावन त्योहार इस बार 9 अगस्त, शुक्रवार के दिन मनाया जाएगा, ऐसे में नाग पंचमी पर कई शुभ योग और युक्तियां बन रही हैं, जिससे कुछ राशि के जातकों की किस्मत चमक सकती है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
S

Nag panchmi 2024: सावन (Sawan) के महीने में आने वाली नागपंचमी का विशेष महत्व होता है. इस दिन नाग देवता को दूध पिलाया जाता है और भगवान भोलेनाथ (Bholenath) की पूजा अर्चना की जाती है. इस बार नाग पंचमी का त्योहार 9 अगस्त 2024, शुक्रवार के दिन मनाया जाएगा. कहा जा रहा है कि यह नाग पंचमी बहुत शुभ फल लेकर आने वाली है, क्योंकि इस दिन कई शुभ योग का निर्माण होने जा रहा है. इसके साथ ही शुक्र-बुध और मंगल-गुरु की युक्ति भी बन रही है, जिसके कारण सूर्य कर्क राशि में और शनि कुंभ राशि (zodiac signs) में विराजमान होंगे, जो शश राजयोग बनाएगा. इसके अलावा राहु मीन राशि और केतु चंद्रमा कन्या राशि में विराजमान होंगे. नाग पंचमी के दिन सिद्ध योग, रवि योग, साध्य योग के साथ ही हस्त नक्षत्र और चित्रा नक्षत्र का निर्माण भी होने जा रहा है, जिससे तीन राशि के जातकों की किस्मत चमक सकती है.

नाग पंचमी पर इतने घंटे का बन रहा है पूजा का शुभ मुहूर्त, इस मंत्र के साथ शुरू करें पूजन, मिलेगा प्रभु का आशीर्वाद


नाग पंचमी पर चमकेगी इन राशि की किस्मत


सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों के लिए नाग पंचमी का पावन त्योहार और शुभ होने वाला है, क्योंकि शुक्र, बुध, गुरु, मंगल, सूर्य और शनि की चाल से सिंह राशि के जातकों को शुभ फल मिल सकते हैं. जीवन में जो भी मुश्किलें आ रही है वह धीरे-धीरे खत्म होने लगेंगी, नए मौके आपके हाथ लगेंगे, करियर में स्ट्रगल खत्म होगा, प्रमोशन के योग बनेंगे, लेकिन इस दौरान आपको बाहर का जंक फूड खाने से बचना चाहिए और अपनी हेल्थ पर फोकस करना चाहिए.

वृषभ राशि
वृषभ राशि के जातकों के लिए भी सावन की नाग पंचमी अति शुभ फल लेकर आने वाली हैं. दरअसल, शनि, शुक्र, गुरु, मंगल, बुध और सूर्य की चाल शुभ योग का निर्माण करने वाली है. ऐसे में आपको अपने फैमिली और फ्रेंड्स का सपोर्ट मिलेगा, हेल्थ बेहतर होगी. जो लोग बिजनेस करते हैं उन्हें नए व्यापार के रास्ते मिलेंगे, कोई अच्छी डील हो सकती है और घर में सुख शांति बनी रहेगी. इस दौरान आप किसी धार्मिक कार्यक्रम का हिस्सा भी बन सकते हैं.

मेष राशि
मेष राशि के जातकों के लिए भी नाग पंचमी पर शुभ योग बनने जा रहे हैं और सूर्य, बुध, शुक्र, गुरु, मंगल और शनि की चाल मेष राशि वाले जातकों के लिए फायदेमंद होने वाली है, उनकी तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे. जो लोग प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं, वह इस समय इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं. जॉब करने वाले लोगों को नए टास्क मिलने की उम्मीद है, लव लाइफ में रोमांस बढ़ेगा और धन लाभ भी हो सकता है. 

Advertisement

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Nitin Gadkari Exclusive: PM बनने के ऑफर से Rahul Gandhi तक...नितिन गडकरी ने दिया हर सवाल का जवाब
Topics mentioned in this article