Sawan 2022: सावन में इन 3 राशियों पर बरसेगी भगवान शिव की विशेष कृपा, ये हैं वो राशि वाले लोग

Sawan 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस बार सावन में 3 राशियों पर भगवान शिव की विशेष कृपा रहने वाली है. इस साल सावन 14 जुलाई से शुरू होने वाला है.

Sawan 2022: सावन में इन 3 राशियों पर बरसेगी भगवान शिव की विशेष कृपा, ये हैं वो राशि वाले लोग

Sawan 2022: इस बार सावन में इन 3 राशियों पर भगवान शिव की कृपा रहने वाली है.

खास बातें

  • ज्योतिष के अनुसार सावन में इन 3 राशियों पर रहेगी शिवजी की कृपा.
  • 18 जुलाई को है सावन का पहला सोमवार.
  • 14 जुलाई से शुरू हो रहा है सावन का पवित्र महीना.

Sawan 2022: सावन का महीना भगवान शिव (Lord Shiva) की कृपा पाने के लिए बेहद खास माना गया है. इस दौरान भक्त शिवजी की विशेष पूजा-अर्चना करते हैं. साल 2022 में सावन (Sawan) का पवित्र महीना 14 जुलाई से शुरू होगा. वहीं इसकी समाप्ति 12 अगस्त को होगी. इस बार सावन मास में 4 सोमवार पड़ने वाले हैं. सावन का पहला सोमवार 18 जुलाई, दूसरा 25 जुलाई, तीसरा 1 अगस्त और चौथा 8 अगस्त को पड़ेगा. हिंदू धर्म में सावन के सोमवार (Sawan Somvar) का खास महत्व है. धार्मिक मान्यता है कि जो भक्त सावन के सोमवार (Sawan Somvar 2022) को भक्ति भाव से भगवान शिव की पूजा करते हैं, उनकी सभी इच्छा पूरी होती है. ज्योतिष (Astrology) के अनुसार इस बार सावन में 3 राशियों पर भगवान शिव की विशेष कृपा रहेगी. आइए जानते हैं उन राशियों के बारे में. 

सावन में इन 3 राशियों पर रहेगी भगवान शिव की विशेष कृपा | Lord Shiva special grace will be on these 3 zodiac signs in Sawan

कन्या (Virgo)- ज्योतिष के अनुसार इस बार सावन में कन्या राशि के जातकों पर भोलेनाथ की विशेष कृपा रहने वाली है. इनके लिए सावन का महीना बेहद शुभ साबित हो सकता है. इस महीने में भगवान शिव की कृपा से कार्यस्थल पर विशेष पहचान बनाने में कामयाब हो सकते हैं. सावन की अवधि में यात्रा से लाभ प्राप्त हो सकता है. साथ ही सौभाग्य में वृद्धि होगी और पारिवारिक सुख का आनंद प्राप्त होगा. बिजनेस में फंसा हुआ धन वापस मिल सकता है. शिवलिंग पर गन्ने का रस अर्पित करना शुभ साबित होगा. 

मेष (Aries) - मेष राशि के जातकों के लिए सावन का महीना अत्यंत शुभ साबित होगा. सावन की पूरी अवधि में आर्थिक स्थिति बेहतर हो सकती है. भगवान शिव को जल अर्पित करने से उनकी विशेष कृपा रहेगी. करियर और व्यापारिक कार्यों में सफलता मिल सकती है. साथ ही आर्थिक परेशानी दूर हो सकती है. नौकरी में आपके द्वारा किए गए कार्यों की प्रशंसा होगी. सावन में शिवजी का अभिषेक करना लाभकारी होगा. 


कर्क (Cancer)- इस राशि के जातकों पर सावन में भगवान शिव की विशेष कृपा बनी रहेगी. करियर या रोजगार में आ रही बाधा दूर होगी. आर्थिक वृद्धि की प्रबल संभावना है. सावन में अचानक धन में बढ़तरी हो सकती है. नए काम का आरंभ करने के लिए सावन का महीना शुभ साबित होगा. सावन में शिवलिंग पर जल अर्पित करना अच्छा रहेगा. प्रॉपर्टी या कोर्ट-कचहरी के कार्यों में सफलता मिल सकती है.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये 5 बुरी आदतें बनाती हैं हड्डियों को कमजोर, आज से ही करना छोड़ दें ये काम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com