Shiv Ji: इन 4 राशियों पर शिवजी रहते हैं मेहबान, जीवन भर बरसती है विशेष कृपा; जानें कौन-कौन सी हैं ये राशियां

Shiv Ji:ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक कुछ राशियां ऐसी हैं, जिससे संबंध रखने वाले जातकों पर भगवान शिव की विशेष कृपा रहती है. माना जाता है कि भोलेनाथ की कृपा से इनका जीवन खुशहाल रहता है.

Shiv Ji: इन 4 राशियों पर शिवजी रहते हैं मेहबान, जीवन भर बरसती है विशेष कृपा; जानें कौन-कौन सी हैं ये राशियां

Shiv Ji: इन 4 राशियों के जातकों पर भगवान शिव की विशेष कृपा रहती है.

खास बातें

  • ज्योतिष अनुसार इन राशियों पर रहती है शिवजी की विशेष कृपा.
  • शिवजी को प्रिय हैं ये 4 राशियां.
  • शिवजी की कृपा से जीवन रहता है खुशहाल.

Shiv Ji: सोमवार भगवान शिव (Lord Shiva) को समर्पित माना गया है. मान्यता है कि इस दिन शिवजी (Shiv Ji) की विधिवत उपासना करने से उनकी विशेष कृपा प्राप्त होती है. साथ ही इस दिन भगवान शिव का अभिषेक (Rudrabhishek) करने से भक्तों की हर इच्छा पूरी होती है. कहते हैं कि शिवजी की कृपा से जीवन के हर एक संकटों से मुक्ति मिल जाती है. वैसे तो भगवान शंकर अपने प्रत्येक भक्तों के संकट हर लेते हैं, लेकिन ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में कुछ ऐसी राशियों का जिक्र है जिसके जातकों पर भगवान शिव की विशेष कृपा रहती है. आइए जानते हैं उन 4 राशियों के बारे में. 


ज्योतिष के अनुसार इन 4 राशियों पर रहती है शिवजी की कृपा | Lord Shiva Favourite Zodiac According to Astrology

मेष (Aries)- ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक मेष राशि के स्वामी मंगल देव हैं. मंगल ग्रह को भगवान शिव का अंशा माना जाता है. माना जाता है कि इनकी कृपा से इस राशि के जातकों को जीवन में शिवजी की विशेष कृपा प्राप्त होती है. मान्यता है कि सोमवार को मेष राशि के जातक भगवान शिव की विधिवत पूजा करें और शिवरलिंग का अभिषेक करें तो उनके जीवन का सारे कष्ट दूर हो जाते हैं. 


वृश्चिक (Scorpio)- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, वृश्चिक राशि के स्वमी मंगल हैं. साथ ही इस राशि के जातकों पर भगवान शिव की विशेष कृपा रहती है. माना जाता है कि अगर इस राशि के लोग प्रत्येक सोमवार को शिवलिंग पर एक लोटा जल अर्पित करें तो भोले बाबा की कृपा से उनके सारे कष्ट दूर हो सकते हैं. इसके अलावा हर प्रकार के भय से मुक्ति मिल सकती है. 

मकर (Capricorn)- ज्योतिष के मुताबिक मकर राशि भगवान शिव की प्रिय राशियों में से एक है. इस राशि के स्वामी शनि देव हैं जो कि भगवान शिव के प्रिय भक्त हैं. इसलिए मकर राशि के जातकों पर भगवान शिव की विशेष कृपा रहती है. माना जाता है कि अगर इस राशि के लोग सोमवार को शिवलिंग पर बेलपत्र, गंगाजल, गाय का दूध अर्पित करें तो उनके सारे कष्ट दूर हो सकते हैं. साथ ही सभी कार्यों में सफलता भी मिल सकती है. 


कुंभ (Aquarius)- कुंभ राशि के स्वामी भी शन देव माने गए हैं. यही कारण है कि इस राशि के जातकों पर शनि देव की विशेष कृपा के साथ-साथ भगवान शिव की भी कृपा रहती है. कहा जाता है कि कुंभ राशि के जातक अगर शिवजी की पूजा करें तो उन्हें आसानी से प्रसन्न कर सकते हैं. कुंभ राशि के जातकों को शिवलिंग पर जल अर्पित करने की सलाह दी जाती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये 5 बुरी आदतें बनाती हैं हड्डियों को कमजोर, आज से ही करना छोड़ दें ये काम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com