करवा चौथ पर बन रहे 5 शुभ योग, इन राशियों की पलट सकती है किस्मत

इस बार यह व्रत खास होने वाला है क्योंकि 5 शुभ योग बन रहे हैं जिसका लाभ 3 राशियों को विशेष रूप से होने वाला है. उन राशियो के नाम हैं वृषभ, कन्या और तुला.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Z

Karwachauth zodiac and shubh yog : पति कि लंबी आयु के लिए रखा जाने वाला व्रत करवाचौथ इस साल 20 अक्टूबर को है. आपको बता दें कि यह सबसे कठिन व्रतों में से एक है. इस दिन महिलाएं पूरा दिन निर्जला रहती हैं और रात में चंद्रोदय के बाद पति के हाथों पानी पीकर व्रत खोलती हैं. इस दिन करवा माता और चंद्रदेव की पूजा की जाती है. इस बार यह व्रत खास होने वाला है क्योंकि 5 शुभ योग बन रहे हैं जिसका लाभ 3 राशियों को विशेष रूप से होने वाला है. उन राशियों के नाम हैं वृषभ, कन्या और तुला. तो आइए जानते हैं कौन से शुभ योग बन रहे हैं और क्या फायदे पहुंचाएंगे.

October vrat 2024 : कब है भौम प्रदोष व्रत, यहां जानिए तिथि और शुभ मुहूर्त

करवाचौथ पर कौन से 5 शुभ योग बन रहे हैं

इस बार शश, गजकेसरी योग, समसप्तक, बुधादित्य और महालक्ष्मी जैसे राज योगों का निर्माण हो रहा है. 

किन राशियों को होगा लाभ

वृषभ राशि के जातकों के लिए करवाचौथ के दिन लंबे समय से रुका हुआ कार्य संपन्न हो सकता है. इस राशि वालों को इस दिन हर क्षेत्र में सफलता के योग बन रहे हैं. साथ ही इस दिन परिवार के साथ अच्छा समय भी बीतेगा. क्योंकि इस राशि पर शुक्र,शनि के साथ मंगल ग्रह की भी विशेष कृपा हो रही है. 

वहीं, कन्या राशि के जातकों के लिए लंबे समय से चली आ रही पैसे की तंगी से निजात मिल सकती है. संतान की तरफ से खुशखबरी आ सकती है. इसके अलावा अविवाहित लोगों के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं और विवाहित लोगों के जीवन में खुशियां बनी रहेंगी. साथ ही सरकारी नौकरी के भी योग बन रहे हैं. 

Advertisement

तुला राशि के जातकों के लिए ये 5 योग खुशियां लेकर आने वाले हैं. भविष्य के लिए आपके निर्णय लाभकारी सिद्ध हो सकते हैं. छात्रों के लिए यह योग लाभकारी हो सकते हैं. वहीं, कामकाजी लोगों के लिए अपने लक्ष्य पाने में सफलता मिल सकती है और वरिष्ठों का साथ भी मिलेगा.

Advertisement

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
PM Modi अचानक पहुंचे गतिशक्ति केंद्र | Bharat Mandapam | Shorts
Topics mentioned in this article