जून में गुरु के उदय होने से जाग जाएगा कुछ राशियों का भाग्य, जानिए किन राशियों की बदलने वाली है किस्मत

ग्रहों के गुरु ग्रह कहलाने वाले बृहस्पति, जून के माह में वृष राशि में उदय होने वाले हैं. इसका कई राशियों पर अलग-अलग तरह से प्रभाव पड़ेगा, लेकिन कुछ राशियों पर इसका प्रभाव बहुत ही अच्छा पड़ने वाला है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

What zodiac sign is Jupiter in : भारतीय ज्योतिष शास्त्र में बृहस्पति ग्रह (Jupiter) को काफी प्रभावशाली ग्रह माना गया है. बृहस्पति जब भी एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं या उदित होते हैं तो इसका असर सभी राशियों पर होता है. ग्रहों के गुरु ग्रह कहलाने वाले बृहस्पति इस समय अस्त हैं लेकिन जून के माह में गुरु ग्रह, वृष राशि में उदय (Guru uday) होने वाले हैं. हिंदू पंचांग के अनुसार, बृहस्पति 3 जून को 3 बजकर 21 मिनट पर वृष राशि में उदय होंगे और इसका कई राशियों (zodiac sign) पर अलग-अलग तरह से प्रभाव पड़ेगा, लेकिन कुछ राशियों पर इसका प्रभाव बहुत ही अच्छा पड़ने वाला है.  लेकिन तीन राशियां ऐसी है जिन पर ये परिवर्तन बहुत ही सकारात्मक असर डाल सकता है, जिससे इन तीनों राशियों को जातकों को जीवन के कई क्षेत्रों में सफलता प्राप्त हो सकती है. तो,

कब है वट सावित्री व्रत, पूजा के लिए अभी से एकत्र कीजिए ये जरूरी सामग्री


ग्रहों के गुरु वृष राशि के एकादश भाव में उदय होने वाले हैं. इससे इस राशि के जातक को बहुत लाभ प्राप्त होगा. वृष राशि के जातकों को करियर के क्षेत्र में जबरदस्त सफलता प्राप्त हो सकती है. काफी लंबे समय से जो काम नहीं हो रहे थे उनके पूरे होने के कारण जीवन में अपार खुशियां आएंगी. उनकी आय में बढ़ोतरी भी हो सकती है. यह समय उनके लिए हर तरह से शुभ साबित होगा.

 


ग्रहों के गुरु कर्क राशि के लग्न भाव में उदय होंगे. इससे कर्क राशि के जातकों को अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है. कार्य क्षेत्र में कड़ी मेहनत का फल भी मिलेगा. जिस चीज के लिए लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं उसके भी पूर्ण होने के योग बन सकते हैं.

Advertisement


ग्रहों के गुरु बृहस्पति सिंह राशि के दसवें भाव में उदय होंगे. इसका सिंह राशि के जातकों के लिए बहुत प्रभाव होगा. इस राशि के जातकों को करियर में तरक्की के साथ आय में वृद्धि प्राप्त हो सकती है. इसके साथ ही पारिवारिक जीवन में सुख और समृद्धि बढ़ेगी. भाग्य का साथ प्राप्त होने से जीवन के हर क्षेत्र मे सफलता प्राप्त हो सकती है.

Advertisement

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Nutritionist के बताए 10 आसान Tips से कभी नहीं बढ़ेगा घटाया हुआ वजन

Featured Video Of The Day
क्या हरियाणा में बागी पलट देंगे चुनावी बाजी?
Topics mentioned in this article