Vastu tips : अगर आपके घर में होने लगे हैं क्लेश, सुख शांति ने बना ली है दूरी तो करें ये उपाय लौट आएंगी खुशियां

Vastu tips : हंसते खेलते घर में अचानक से क्लेश होने लगता है. परिवार की सुख शांति भंग हो जाती है. ऐसे में समझ नहीं आता है कि ऐसा क्यों हो रहा है?

विज्ञापन
Read Time: 6 mins
Vastu tips : अगर आपसी रिश्तों में मन मुटाव बहुत ज्यादा बढ़ गया है तो इसका मतलब मंगल ग्रह कमजोर है.

Vastu tips for home : कभी-कभी हंसते खेलते घर में अचानक से क्लेश होने लगता है. परिवार की सुख शांति भंग हो जाती है. ऐसे में समझ नहीं आता है कि ऐसा क्यों हो रहा है? पूरे घर का महौल खराब हो जाता है. और घर में अगर बच्चे हैं तो इसका असर उनके मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं होता है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिसको अपनाकर घर की खुशियों को वापस ला सकते हैं.

घर के वास्तु दोष को कैसे करें दूर | How to remove the vastu defects of the house

- अगर आप चाहती हैं कि घर की खुशियां बनी रहें तो सुबह शाम पूजा घर में और मुख्य द्वार पर दीपक जरूर जलाकर रखें. सुबह शाम घर के मंदिर पूजा आरती जरूर करें.

- वहीं, अगर घर में बंद घड़ी पड़ी हुई है तो उसे हटा दें या तो उसमें नया सेल लगाकर सही टाइम सेट करके दीवार पर टांद दें. इसके अलावा पूराना कैलेंडर भी घर में नहीं टांगना चाहिए. ये सारी चीजें घर में नकारात्मकता फैलाती हैं.

- अगर आपसी रिश्तों में मन मुटाव बहुत ज्यादा बढ़ गया है तो इसका मतलब मंगल ग्रह कमजोर है. इसके लिए आप शनिवार के दिन सुंदरकांड का पाठ करें. 

वहीं, जिन लोगों की कुंडली में राहु दोष होता है उन्हें उत्तर पश्चिम दिशा में मोरपंख रखना चाहिए. इससे राहु का दोष कम होता है. विद्यार्थी वर्ग को मोरपंख को अपनी किताब में या फिर स्टडी टेबल पर रखना चाहिए. इससे पढ़ाई में मन लगता है.

- वास्तु शास्त्र में शुक्र देव को प्रसन्न करके आर्थिक स्थिति मजबूत की जा सकती है. ऐसे में शुक्र देव को प्रसन्न करने के लिए घर के मुख्य द्वार के पास सुगंधित फूल के पौधे लगाएं. इन्हें शुक्रवार के दिन लगाना अच्छा होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
22 साल इजरायली Jail में रह 'खान यूनिस का कसाई' Yahya Sinwar, अब हुई मौत
Topics mentioned in this article