Hanuman Ji: हनुमानजी इन राशियों पर रहते हैं हमेशा सहाय, उनका आशीर्वाद दिलाता है हर संकट से मुक्ति

Hanuman Ji favourite Zodiac: हिंदू धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, हनुमानजी की विधि-विधान से पूजा करने पर भक्तों के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं. आइए जानते हैं कि किन राशियों पर बजरंगबली की हमेशा कृपा बनी रहती है.

Hanuman Ji: हनुमानजी इन राशियों पर रहते हैं हमेशा सहाय, उनका आशीर्वाद दिलाता है हर संकट से मुक्ति

Hanuman Ji favourite Zodiac: इन राशियों पर हमेशा मेहरबान रहते हैं हनुमानजी.

Hanuman ji Favourite Zodiac: पौराणिक ग्रंथों में हनुमानजी को संकट मोचक कहा गया है. धार्मिक मान्यता है कि इनकी पूजा से भक्तों के सारे संकट दूर हो जाते हैं. इसके साथ ही उन्हें बजरंगबली की कृपा से हर काम में सफलता मिलती है. यही वजह है कि कलियुग में भी हनुमान जी की उपासना हर दृष्टिकोण से शुभ और कल्याणकारी मानी जाती है. अष्टसिद्धि और नौ निधि के दाता कहे जाने वाले हनुमान जी कुछ राशियों पर हमेशा प्रसन्न रहते हैं. आइए ज्योतिष शास्त्र की मदद से जानते हैं कि किन राशि वालों पर हनुमानजी मेहरबान रहते हैं. 

ये राशियां हैं हनुमानजी की बेहद प्रिय | These zodiac signs are very dear to Hanumanji

मेष राशि- ज्योतिष शास्त्र की मानें तो मेष राशि हनुमानजी को बेहद प्रिय है. ऐसे में इस राशि से संबंध रखने वाले लोगों पर हनुमान की विशेष कृपा बनी रहती है. बजरंगबली की कृपा से मेष राशि के जातकों को कभी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता. मेष राशि के लोग अगर हनुमान जी पूजा करते हैं तो उनको बुरी आदतें छोड़ देनी चाहिए.

Viprit Rajyog: नए साल के शुरुआत में बनने जा रहा है विपरीत राजयोग, वृषभ समेत इन राशियों के लिए खास

सिंह राशि- हनुमानजी सिंह राशि के लोगों पर विशेष मेहरबान रहते हैं. ऐसे में इस राशि के लोगों को रोजाना हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए. इससे उनके सारे कष्ट दूर होते हैं. जीवन में कभी भी आर्थिक दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ता है. घर में खुशहाली बने रहती है.


कुंभ राशि- कुंभ राशि के लोगों को भी नियमित रूप से हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए. उनकी कृपा से इस राशि वालों के हर कार्य सिद्ध होते हैं और कार्य में किसी भी तरह की रुकावट नहीं आती है. उनका जीवन खुशियों से भर जाता है और जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती है.

Lord Surya: बेहद खास होता है इस 1 चीज का दान, सूर्य देव की कृपा से मिल सकता है राजयोग जैसा सुख

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)