अक्टूबर महीने में बदल जाएगी इन राशियों की किस्मत, लगेंगे 2 ग्रहण, जानिए किन लोगों को मिलेगा भाग्य का साथ

Eclipse 2023: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहण का विशेष महत्व होता है. अक्टूबर के महीने में सूर्य और चंद्र ग्रहण लगने वाला है. जानिए किन राशियों को मिलेगा लाभ.

Advertisement
Read Time: 19 mins
G

Grahan 2023: धार्मिक तौर पर देखें या फिर ज्योतिष शास्त्र (astrology) पर नजर डालें सभी में ग्रहण (grahan) के विशेष महत्व के बारे में बताया गया है. ऐसे में अक्टूबर का महीना कई मामलों में खास होने वाला है. क्योंकि इस महीने एक नहीं बल्कि दो ग्रहण (eclipse 2023) लगने वाले हैं. 14 अक्टूबर, शनिवार को सूर्य ग्रहण (surya grahan) लगेगा और ठीक 15 दिन बाद 28 अक्टूबर के दिन आपको चंद्र ग्रहण (chandra grahan) का नजारा देखने को मिलेगा. ऐसे में एक अद्भुत संयोग देखने को मिल रहा है जिसका लाभ कई राशि के लोगों पर पड़ेगा. तो आईए जानते हैं किस राशि की चमकेगी किस्मत.

सूर्य और चंद्र ग्रहण दोनों अक्टूबर महीने में ही लगने वाले हैं. दोनों के बीच 15 दोनों का अंतर होगा. साल का आखिरी सूर्य ग्रहण 14 अक्टूबर 2023 को रात 8 बजकर 34 मिनट से शुरू होगा और मध्य रात्रि 2 बजकर 25 मिनट तक रहेगा. इसी तरह साल का अंतिम चंद्र ग्रहण भी देखने को मिलेगा जो 29 अक्टूबर को रात 1 बजकर 6 मिनट पर शुरू होगा और 2 बजकर 22 मिनट पर खत्म हो जाएगा. 

इन राशियों पर पड़ेगा ग्रहण का प्रभाव | Eclipse Affect Zodiac Signs

सिंह राशि

जब सूर्य ग्रहण लगेगा तब सूर्य कन्या राशि में मौजूद होंगे ऐसे में सिंह राशि के लोगों को अच्छा लाभ होगा. भाग्य का साथ मिलेगा और दूसरी ओर जिम्मेदारी भी बढ़ेगी. अगर आप नौकरी कर रहे हैं तो आपकी तरक्की होगी. आर्थिक तौर पर मजबूत होंगे.

Advertisement

तुला राशि

तुला राशि के लिए अक्टूबर महीना बहुत ही लाभदायक सिद्ध होने वाला है. आपको भाग्य का साथ मिलेगा. रुके हुए सारे कार्य पूरे होंगे. शुभ समाचार मिलने की पूरी उम्मीद है.

Advertisement
मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोगों के लिए सूर्य ग्रहण और चंद्र ग्रहण दोनों ही अच्छा साबित होने वाला है. कारोबार में प्रगति देखने को मिलेगी. मान सम्मान और प्रतिष्ठा मिलेगा. अच्छे पद पर जाने की संभावना है. और धन का लाभ होगा. (प्रस्तुति - रौशनी सिंह)

Advertisement

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Donald Trump Assassination Attempt: Donald Trump पर फिर हमले की कोशिश या चाल?
Topics mentioned in this article