Char Dham Yatra 2024: चारधाम यात्रा पर अब तक 24.60 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने किए दर्शन

मानसून सीजन के दौरान तीर्थयात्रियों को हर संभव सुविधा मुहैया कराने और सभी समस्याओं से निपटने के लिए भी आपदा प्रबंधन विभाग और पर्यटन विभाग ने आपस में समन्वय बनाकर सभी जिलों को एसओपी भेजा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
चारधाम यात्रा करने पहुंची श्रद्धालुओं की भीड़.
देहरादून:

उत्तराखंड की चारधाम यात्रा को शुरू हुए एक महीने से अधिक का समय हो गया है. अभी तक 24.60 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने चारधाम के दर्शन किए हैं. उत्तराखंड सरकार तीर्थ यात्रियों को हर संभव सुविधा मुहैया कराने के प्रयास कर रही है. तीर्थयात्रियों के स्वास्थ्य पर भी विशेष ध्यान रखा गया है.  यात्रा मार्ग पर पेयजल की पर्याप्त सुविधा और यात्रियों के ठहरने और खाने-पीने को लेकर भी प्रबंध किए गए हैं.

सभी धामों में तीर्थयात्रियों को दर्शन करने में किसी भी तरह की कोई सुविधा नहीं हो रही है. मानसून सीजन के दौरान तीर्थयात्रियों को हर संभव सुविधा मुहैया कराने और सभी समस्याओं से निपटने के लिए भी आपदा प्रबंधन विभाग और पर्यटन विभाग ने आपस में समन्वय बनाकर सभी जिलों को एसओपी भेजा है.

Advertisement

पर्यटन सचिव सचिन कुर्वे ने बताया कि 10 मई से चारधाम यात्रा शुरू हुई है. अभी तक चारों धामों (Char Dham) और हेमकुंड साहिब को मिलाकर 24.60 लाख श्रद्धालुओं ने दर्शन किए हैं. भीड़ सामान्य है. मानसून सीजन के दौरान तीर्थयात्रियों को हर संभव सुविधा मुहैया कराने के लिए सभी जिलों को एसओपी भेजा गया है.


 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
T20 World Cup 2024: Ravindra Jadeja ने किया T20 International से संन्यास का ऐलान | NDTV India
Topics mentioned in this article