ये उनके लिए अग्निपरीक्षा...सीएम केजरीवाल के इस्तीफे पर बोले AAP सांसद राघव चड्ढा

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के इस्तीफे के ऐलान के बाद सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि 2025 में दिल्ली के चुनाव में जनता अरविंद केजरीवाल की ईमानदारी को साबित करने के लिए झाड़ू का बटन ही दबाने वाली है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को अपने पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया है. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मैं सत्ता से पैसा और पैसे से सत्ता हासिल करने के लिए राजनीति में नहीं आया था. मेरे पर जो आरोप लगे हैं वो सिर्फ एक साजिश का हिस्सा है. सुप्रीम कोर्ट ने मुझे जमानत देकर ये साबित भी कर दिया है. उन्होंने कहा कि वो अगले दो दिनों में अपने पद से इस्तीफा दे देंगे. इसके बाद पार्टी के किसी नेता को दिल्ली का सीएम बनाया जाएगा. दिल्ली का अगला सीएम कौन होगा, इसका फैसला पार्टी की बैठक में होगा. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के ऐलान को लेकर पार्टी के सांसद राघव चड्ढा का बड़ा बयान आया है. उन्होंने सीएम केजरीवाल के इस फैसले को उनके लिए अग्निपरीक्षा बताया है. 

2025 में दिल्ली की जनता 'झाड़ू' का फिर दबाएगी बटन

राघव चड्ढा ने पत्रकारों से कहा कि सीएम केजरीवाल ने कहा कि अगर मैंने काम किया है तो मुझे वोट देना, नहीं किया है तो मुझे वोट नहीं देना. उनपर आरोप लगाया गया, आज मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अपनी ईमानदारी का अग्निपरीक्षा देने का फैसला लिया है. दिल्ली की जनता आने वाले चुनाव में झाड़ू का बटन दबाकर मुख्यमंत्री केजरीवाल को ईमानदार घोषित करेगी. और अब 2025 का दिल्ली चुनाव मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईमानदार घोषित करने का चुनाव होगा. जैसे दीवार फिल्म में अमिताभ बच्चन के हाथ पर लिखा था उसके उलट दिल्ली की जनता अपने हाथ पर लिखेगी कि हमारा केजरीवाल ईमानदार है.

"आप पार्टी को तोड़ने का था मकसद"

आपको बता दें कि केजरीवाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि मुझे जेल भेजने का मकसद आप पार्टी को तोड़ने का था. ये लोग विपक्ष के एक मुख्यमंत्री को नहीं छोड़ते हैं. सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से पूछा कि जेल के अंदर से सरकार क्यों नहीं चल सकती है. मैं सभी नॉन बीजेपी मुख्यमंत्री से निवदेन करता हूं, अगर आप पर फर्जी केस करे तो कभी इस्तीफा मत देना. हमारे लिए हमारा संविधान जरूरी है. हमारा जनतंत्र जरूरी है. 

Advertisement

"मनीष भी चुनाव तक नहीं संभालेंगे कोई पद"

सीएम केजरीवाल ने अपने संबोधन के दौरान कहा था कि जिस तरह से मैं अब सीएम की कुर्सी पर तब तक नहीं बैठूंगा जब तक दिल्ली की जनता मुझे ईमानदार साबित ना कर दे. मेरी तरह ही मनीष सिसोदिया भी दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री के तौर पर अपना पद नहीं संभालेंगे जब तक जनता उन्हें भी ईमानदार नहीं मान लेती. हम राजनीति में सिर्फ किसी पद के लिए नहीं आए थे. हम यहां देश सेवा के लिए आए थे. हम सिर्फ जनता के लिए काम करते हैं. ऐसे में हमपर जो आरोप लगे हैं उसका जवाब भी दिल्ली की जनता ही देगी. 

Advertisement