MCD ने G-20 सम्मेलन के दौरान आवारा कुत्तों की समस्या से निपटने के लिए बनाया ये खास प्लान

दिल्‍ली नगर निगम के इस अभियान के तहत आवारा कुत्तों को इन 50 अहम स्‍थानों से हटाकर एनजीओ/निजी पशु चिकित्‍सक द्वारा चलाए जा रहे केंद्रों पर अस्‍थाई रूप से रखा जाएगा. 

Advertisement
Read Time: 5 mins
जयपुर:

दिल्‍ली में आवारा कुत्तों की समस्‍या आम है. आवारा कुत्तों के चलते अक्‍सर विभिन्‍न हादसों की खबरें आती रहती हैं. बावजूद इसके आवारा कुत्तों से निपटने के लिए प्रशासनिक स्‍तर पर कोई गंभीरता नजर नहीं आती है. हालांकि दिल्‍ली में होने वाली जी-20 शिखर सम्‍मेलन से पहले दिल्‍ली नगर निगम ने आवारा कुत्तों से निपटने के लिए एक योजना तैयार की है. इसके तहत आज से दिल्‍ली नगर निगम ने एक अभियान शुरू किया है, जिसके तहत दिल्‍ली के 50 बेहद अहम स्‍थानों से आवारा कुत्तों को हटाया जाएगा. 

दिल्‍ली नगर निगम के इस अभियान के तहत आवारा कुत्तों को इन 50 अहम स्‍थानों से हटाकर एनजीओ/निजी पशु चिकित्‍सक द्वारा चलाए जा रहे केंद्रों पर अस्‍थाई रूप से रखा जाएगा. 

इसके लिए शुक्रवार से एनजीओ और निजी पशु चिकित्‍सकों की मदद से एक बड़ा अभियान शुरू किया गया है. इस अभियान के तहत आवारा कुत्तों का स्‍टरलाइजेशन किया जाएगा. 

नियम के मुताबिक, कुत्तों को अस्थाई रूप से हटाया जाएगा. हालांकि G-20 के बाद कुत्तों को जहां से उठाया गया है, वहां पर वापस छोड़ दिया जाएगा. यह अभियान 30 अगस्‍त तक चलाया जाएगा. बता दें कि जी-20 नेताओं के शिखर सम्‍मेलन का 9 और 10 सितंबर को आयोजन किया जाएगा.  

ये भी पढ़ें :

* दिल्‍ली के आदर्श नगर इलाके में 8 साल की बच्‍ची से दुष्‍कर्म, महिला आयोग ने दिया सख्‍त कार्रवाई का निर्देश
* AAP के दिल्‍ली संगठन में नई नियुक्तियां, पहली बार थर्ड जेंडर विंग बनाया
* "हैरान हूं...": दिल्ली की मंत्री आतिशी ने बाढ़ राहत मुआवजे पर नौकरशाहों की 'ढिलाई' पर जताई नाराजगी

Featured Video Of The Day
Kolkata Rape-Murder Case: जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, शनिवार से काम पर लौटेंगे | Breaking News
Topics mentioned in this article