हाउसिंग पॉलिसी के नाम पर 600 से ज्यादा लोगों को ठगने वाले बाप-बेटे गिरफ्तार, कई सरकारी अफसर बने शिकार

दोनों आरोपियों ने निवेशकों को बताया कि इनका प्रोजेक्ट डीडीए की लैंड पूलिंग पॉलिसी का हिस्सा है और यह प्रोजेक्ट दिल्ली के नरेला इलाके में जल्द शुरू होने वाला है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
600 लोगों से 19 करोड़ रुपये की ठगी (प्रतीकात्मक तस्वीर)
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने डीडीए की लैंड पूलिंग पॉलिसी प्रोजेक्ट के नाम पर ठगी करने वाले बाप-बेटे को गिरफ्तार किया है. अब तक ये लोग 600 से ज्यादा लोगों को ठग चुके हैं. कई बड़े अधिकारी भी इनका शिकार हुए हैं. ठग पिता-पुत्र के खिलाफ शिकायत करने वालों में राज्यसभा के डिप्टी डायरेक्टर सहित कई आईआरएस और इनकम टैक्स अफसर  शामिल है.

आर्थिक अपराध शाखा की जॉइंट कमिश्नर छाया शर्मा के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपियों के नाम अशोक शर्मा और उसका बेटा नित्या शर्मा है. इन दोनों  ने राज्यसभा में डिप्टी डायरेक्टर (सिक्योरिटी) समेत 600 से ज्यादा लोगों से करीब 19 करोड़ की ठगी की है. आरोपियों की कंपनी का नाम एमएस स्काईलार्क मल्टी स्टेट ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट है. जिसके जरिये ये ठगी कर रहे थे.

पुलिस के मुताबिक, दोनों आरोपियों ने निवेशकों को बताया कि इनका प्रोजेक्ट डीडीए की लैंड पूलिंग पॉलिसी का हिस्सा है और यह प्रोजेक्ट दिल्ली के नरेला इलाके में जल्द शुरू होने वाला है. शिकायत मिलने पर पुलिस ने जब जांच शुरू की तो पता चला कि इन्होंने अभी तक कोई लैंड नहीं खरीदी थी, ना ही निवेशकों के करोड़ों रुपए उन्हें वापस किए. जांच में यह बात सामने आई है कि इन्होंने साल 2011 में एक विवादित जमीन खरीदी थी. उसी पर इन्होंने इस ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट को शुरू करने का दावा किया था. लेकिन जांच में यह बात सामने आई कि डीडीए की तरफ से इन्हें किसी भी तरह के प्रोजेक्ट का अप्रूवल या लाइसेंस नहीं दिया गया था.

Advertisement

पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार अशोक शर्मा खुद एक रिटायर्ड आईबी अफसर का बेटा है. इन बाप बेटों ने दिल्ली के द्वारका इलाके में इसी तरह का एक ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट तैयार भी किया था. इसी के चलते बड़े-बड़े सरकारी अधिकारी इसके संपर्क में थे और फिर इन दोनों ने अपने दूसरे प्रोजेक्ट के नाम पर इन बड़े अधिकारियों को ही चूना लगा दिया. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, शिकायकर्ताओं में अधिकतर आईआरएस अफसर और आयकर विभाग के अफसर हैं.

Advertisement

Featured Video Of The Day
14 महीने में तीसरी बार मणिपुर पहुंचकर राहुल गांधी ने क्या संदेश दिए हैं?
Topics mentioned in this article