झमाझम बारिश से दिल्ली में मौसम सुहावना, सड़कों पर जाम ने बढ़ाई लोगों की मुसीबतें

दिल्ली में रुक-रुक कर हो रही बारिश ने मौसम को ठंडा बना दिया है. अब लोगों को सितंबर के महीने में ही ठंड का अहसास होने लगा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

दिल्ली में इन दिनों मौसम मेहरबान दिख रहा है. दिल्ली-एनसीआर में बीते कुछ दिनों से बारिश हो रही है. लोगों की सुबह की शुरुआत आज इस बारिश के साथ हुई.  इस बारिश ने एक बार फिर से लोगों को उमसभरी गर्मी से राहत दिलाई है. पिछले कुछ दिनों में दिल्ली-एनसीआर में अच्छी-खासी बारिश हुई. जिस वजह से एनसीआर का मौसम सुहावना बना हुआ है. दिल्ली-की बारिश वाली से सुबह लोगों के चेहरे भी खुशी से खिलखिला उठे. 

दिल्ली में आज भी बारिश

दिल्ली में रुक- रुक कर हो रही बारिश का सिलसिला आज भी थमता नहीं दिख रहा है. आईएमडी के मुताबिक आज भी दिल्ली में सुबह से ही बादल छाए रहेंगे. लगातार रुक-रुक कर हो रही बारिश ने मौसम को ठंडा बना दिया है. दिल्ली में एक दो दिन ही हल्की बारिश हो सकती है.  सिविल लाइंस, दिलशाद गार्डन, सीमापुरी, कश्मीरी गेट, सीलमपुर, शाहदरा, लालकिला, प्रीत विहार, राजीव चौक, आईटीओ, इंडिया गेट, अक्षरधाम, लाजपत नगर, कालकाजी, तुगलकाबाद और ईस्ट ऑफ कैलाश समेत कई इलाकों में बारिश हुई. आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री रहने की संभावना जताई गई है.

सितंबर में होने लगा ठंड का अहसास

इस बार दिल्ली में जिस तरह की बारिश हुई, उससे लोगों को सितंबर के महीने में ही ठंड का अहसास होने लगा है. घरों के एसी तक बंद हो गए हैं, वहीं लोगों के फैन भी अब पहले से कम स्पीड पर चल रहे हैं. बुधवार को दिन भी कुछ ऐसा ही रहा. बारिश की वजह से दिल्ली के कई इलाकों में पानी भर गया है. आईटीओ और कालिंदी कुंज के पास समेत ट्रैफिक काफी स्लो है. 

Advertisement

बारिश में दिल्ली-एनसीआर से जाम

दिल्ली और एनसीआर (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) में लगातार हो रही बारिश लोगों के लिए फिर से मुसीबत का सबब बन गई. बीते दिन भी बारिश की वजह से सड़कों पर लंबा जाम देखने को मिला. जबकि कई जगहों पर जलभराव हो गया. बुधवार के दिन भी दिल्ली-NCR के कई हिस्सों में बारिश हुई. दिल्ली-एनसीआर में जब-जब बारिश होती है, तब-तब जाम लगने से लोगों को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है.

Advertisement

बुधवार के दिन दिल्ली में कैसा रहा मौसम

दिल्ली में बुधवार को हुई बारिश से तापमान सामान्य से 5 डिग्री कम दर्ज किया गया और अधिकतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस रहा. दिन में आसमान में बादल छाये रहे तथा कुछ क्षेत्रों में गरज के साथ बारिश हुई और तेज हवाएं चलीं. सुबह न्यूनतम तापमान 25.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार आज भी बारिश जारी रहने का अनुमान है तथा न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Pakistan ने Article 370 पर Congress और National Conference का नाम लेकर दोनों पार्टियों को फंसा दिया?
Topics mentioned in this article