क्‍लब हाउस चैट APP पर मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक कमेंट, DCW ने पुलिस से की कार्रवाई की मांग

DCW की ओर से जारी बयान में दिल्‍ली पुलिस की साइबर क्राइम सेल से कहा गया है कि वह उन लोगों के खिलाफ FIR दर्ज  करे जिन्‍होंने 'मुस्लिम महिलाएं, हिंदू लड़कियों से ज्‍यादा सुंदर होती हैं'  विषय पर अभद्र बातचीत में हिस्‍सा लिया.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली महिला आयोग (DCW) ने शहर की पुलिस को नोटिस जारी कर क्‍लब हाउस चैट ऐप पर मुस्लिम महिलाओं पर आपत्तिजनक कमेंट करनेवालों पर कार्रवाई की मांग की है. DCW की ओर से जारी बयान में दिल्‍ली पुलिस की साइबर क्राइम सेल से कहा गया है कि वह उन लोगों के खिलाफ FIR दर्ज  करे जिन्‍होंने 'मुस्लिम महिलाएं, हिंदू लड़कियों से ज्‍यादा सुंदर होती हैं'  विषय पर अभद्र बातचीत में हिस्‍सा लिया. बयान में कहा गया है कि पैनल ने चैट पर स्‍वत: संज्ञान लिया जिसमें प्रतिभागियों (participants)को मुस्लिम महिलाओं और लड़कियों को निशाना बनाते हुए साफ तौर पर अश्‍लील और अपमानजनक कमेंट करते हुए सुना जा सकता है. दिल्‍ली महिला आायोग ने दिल्‍ली पुलिस ने तुरंत आरोपियों को गिरफ्तार करने ओर पांच दिन के भीतर कार्रवाई रिपोर्ट पेश करने को कहा है.   

बातचीत पर हैरानी जताते हुए DCW की चेयरमैन स्‍वाति मालीवाल ने कहा, 'किसी ने मुझे ट्विटर टैग कर क्लबहाउस ऐप पर हुई इस विस्तृत अश्लील ऑडियो बातचीत के बारे में बताया, जिसमें मुस्लिम महिलाओं और लड़कियों को निशाना बनाया गया और उनके खिलाफ घृणित यौन एवं अभद्र टिप्पणियां की गईं. हद है कि देश में इस तरह की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं.दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होना अति आवश्यक है, इसलिए मैंने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर मामले में तत्काल प्राथमिकी दर्ज करने एवं आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार की मांग की है. '

Featured Video Of The Day
100 DAYS OF MODI 3.0 | PM Modi के एक बयान ने विरोधियों का मुंह बंद कर दिया | Khabar Pakki Hai
Topics mentioned in this article